2023 से इंटरनेशनल मार्केट में निर्यात किया जाएगा हीरो मोटोकॉर्प का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 03:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क:  भारत की शीर्ष दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने वीडा ब्रांड के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी अब इंटरनेशनल मार्केट में प्रवेश करने वाली है। इंटरनेशनल मार्केट में एंट्री के साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भारत की पहली टू-व्हीलर निर्यातक बन जाएगी।

PunjabKesari

इस स्कूटर की लॉन्च के दौरान कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल ने खुलासा किया कि कंपनी यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशिया के देशों में निर्यात करने की योजना बना रही है और इसके एक्सर्पोट का काम आने वाले कुछ महीनों में शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari

 हीरो मोटोकोर्प ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट्स- Vida V1 Pro और Vida V1 Plus में लॉन्च है, जिनकी कीमत क्रमशः ₹1.59 लाख और ₹1.45 लाख है। इसके अलावा इन कीमतों पर सरकार की FAME II स्कीम के तहत प्रो और प्लस वेरिएंट के लिए क्रमशः ₹60,000 और ₹51,000 की सब्सिडी भी दी जा रही है। भारत में हीरो वीडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के प्रोडक्शन का काम आंध्र प्रदेश के चितौड़ जिले में किया जाएगा। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले इसी साल अप्रैल में पेश किया जाना था,लेकिन कुछ कारणों के चलते इसकी लॉन्चिंग को अक्टूबर तक टालना पड़ा।

<>

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News