Ford ने अमेरिका में इन गाड़ियों को किया रिकॉल, इस समस्या के चलते कंपनी ने लिया फैसला

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 11:55 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Ford ने अमेरिका में अपनी कारों को रिकॉल किया है, जिसमें 2023 Ford Bronco और Ranger शामिल है। इन दोनों गाड़ियों को एक बड़ी खामी के चलते रिकॉल किया गया है। दोनों कारों के बाईं ओर के पहियों पर लगे नट में समस्या का पता लगाने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है।

PunjabKesari
कंपनी द्वारा यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) को सौंपे गए विवरण में कहा गया है कि 2023 फोर्ड ब्रोंको और फोर्ड रेंजर के चुनिंदा बैच पर लगे नट को ठीक से नहीं कसा गया है। इस वजह से कार का पहिया अलग हो सकता है और इससे सड़क दुर्घटना के आसार पैदा हो सकते हैं।

PunjabKesari
फोर्ड का कहना है कि 2023 ब्रोंको और रेंजर की 1,434 यूनिट्स को रिकॉल किया गया है, जिनमें से कंपनी का अनुमान है कि लगभग 19 प्रतिशत वाहन खराब होंगे। इनमें 992 ब्रोंकोस और 442 रेंजर्स शामिल हैं। ऑटोमेकर ने ग्राहकों से संपर्क किया है और समस्या को ठीक करने के लिए उन्हें अपने वाहनों को निकटतम अधिकृत सर्विस सेंटर या डीलरशिप पर लाने के लिए कहा है। कंपनी ने ग्राहकों को सलाह दी है कि कार ऐसी स्थिति में चलाने से बचें, इसे सही कराने के लिए फोर्ड ने यूजर मैनुअल भी भेजा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News