15 अप्रैल से शुरू होगी किआ ईवी6 की बुकिंग्स

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 11:58 AM (IST)

ऑटो डेस्क: किआ इंडिया ने ऐलान किया है कि बहुत जल्द दुनियाभर में 2023 किआ EV6 की बुकिंग शुरू करने जा रही है। कंपनी ने पिछले साल जून 2022 में 432 यूनिट्स भारत में सेल किए हैं, जिससे यह घरेलु बाजार में सबसे ज़्यादा बिकने वाली प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार बन गई। ईवी6 को 2 वेरिएंट्स- जीटी लाइन और जीटी लाइन एडब्ल्यूडी में पेश किया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 60.95 लाख रुपए और 65.95 लाख रुपए है। हालांकि कंपनी ने जनवरी में इसकी कीमतों में 1 लाख रुपए की बढ़ोतरी की थी। 

PunjabKesari

 बुर्किंग्स के साथ कंपनी का फोकस देश में अपनी डीलरशिप का विस्तार करना है। वर्तमान में कंपनी के 44 शहरों में आउटलेट्स शामिल हैं, जिन्हें वे 60 शहरों तक बढाना चाहते हैं। वही इन सभी आउटलेट्स पर 150 kW हाई-स्पीड चार्जर नेटवर्क भी स्थापित करना भी किआ इंडिया लक्ष्य है।

PunjabKesari

इस मौके पर किआ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ, श्री ताए-जिन पार्क ने कहा ''हम अपनी पहली प्रीमियम ईवी पेशकश, EV6 को मिली भारी प्रतिक्रिया को लेकर काफी प्रसन्‍न और उत्‍साहित हैं। इसने खुद को एक डिजाइन और टेक्‍नोलॉजी आश्‍चर्य के रूप में स्थापित किया है और लॉन्च के बाद से कई पुरस्कार जीते हैं। इलेक्‍ट्रीफिकेशन और सस्‍टेनेबिलिटी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में, EV6 ने अपने पहले ही साल में सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों शामिल होकर नया इतिहास बनाया है। हमें अधिक सस्‍टेनेबल भविष्य की ओर अग्रसर होने पर गर्व है और हम अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए इस सेगमेंट को बढ़ाना जारी रखेंगे।”

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा, "इस वर्ष, हम अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार करके उन ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए और अधिक प्रोडक्‍ट आयात करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो पिछले साल प्रीमियम कार नहीं पा सके थे। हमें विश्वास है कि EV6 बाजार में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ प्रीमियम EV सेगमेंट का नेतृत्व करना जारी रखेगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News