28 अक्टूबर को लॉन्च होगी बजाज पल्सर 250, ये होंगे बदलाव

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 06:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क। बजाज पल्सर 250 आखिरकार 28 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है। कंपनी इसे दो फॉर्म में पेश करने वाली है। पहला नेक्ड और दूसरा सेमी-फेयर्ड। काफी दिनों से इस बात की चर्चा थी कि इंडियन मोटरसाइकिल मेकर मार्च 2018 से इस अपडेटेड पल्सर पर काम कर रहा था। तस्वीरों से यह साफ है कि इस बाइक के दोनों वर्जन पहले से ज्यादा अग्रैसिव लुक में दिखने वाले हैं। दोनों ही वर्जन में अग्रैसिव टेल और हैडलाइट की पोजीशंस को नीचे रखा गया है। इसमें लाइट्स के डिजाइन को भी अलग रखा गया है। अनुमान है कि इसमें एलईडी लाइट्स दी जाएंगी। इसकी व्हील डिजाइन Pulsar NS और Pulsar RS के जैसी ही रहने वाली है।

कंपनी पहले 250सीसी मॉडल को लॉन्च करेगी। हालांकि बाद में इसमें कुछ और बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इसके इंजन की बात करें तो इसमें बजाज पल्सर 220F के 20.4hp और 18.5Nm और Dominar 250 के 27hp और 23.5Nm टार्क के बीच पावर और टॉर्क मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

नेक्स्ट-जनरेशन पल्सर एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, यानी इसे एक नया फ्रेम, स्विंगआर्म और सस्पेंशन यूनिट मिलना चाहिए। कंपनी पहली बार किसी गैर LS/NS बजाज पल्सर में मोनोशॉक दे रही है। कीमतों को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान है कि इसकी कीमत बजाज की पल्सर 220F से ज्यादा रहने वाली है, जिसका एक्स शोरूम प्राइस 1.34 लाख रूपए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News