जनवरी 2022 में लॉन्च होगा Audi Q7 फेसलिफ्ट, BMW X7 से होगी टक्कर

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 12:27 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Audi जनवरी 2022 में अपनी पॉपुलर एसयूवी Audi Q7 के फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस कार को जनवरी में किसी भी समय भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर सकती है। इस फेसलिफ्ट की खास बात यह होगी कि इसे भारत में ही असेंबल किया गया है। लॉन्चिंग से पहले यह भारत में मौजूद ऑडी के डीलरशिप्स पर भी पहुंचनी शुरु हो गई है। इसी के साथ इस फेसलिफ्ट में काफी सारे बदलाव भी  किए गए हैं।

PunjabKesari

इस फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर को कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ पेश किया है। जिसमें नई सिग्नेचर डे-टाइम रनिंग लाइटें, मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स, फिर से डिज़ाइन की गई ग्रिल, बड़े एयर इनलेट, नया बम्पर और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर को भी फिर से डिज़ाइन किया गया है। जिसमें एक सेंटर कंसोल, नया स्टीयरिंग व्हील, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है। इसके अलावा Q7 फेसलिफ्ट में प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, एक हाई-फाई सराउंड साउंड सिस्टम, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और बहुत सारे फीचर्स दिए जाने का अनुमान है।

PunjabKesari

बात करें इंजन की तो इसमें एक नया 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है और यह इंजन 335 bhp की पावर और 500Nm का टॉर्क भी जेनरेट कर सकता है। इस फेसलिफ़्टेड SUV में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के भी शामिल किए जाने का अनुमान है।

लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला BMW X7, Mercedes-Benz GLS, Volvo XC90 और land Rover डिस्कवरी से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News