छोटे शहरों में दौडऩे की तैयारी में ऑडी

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2015 - 04:20 PM (IST)

उदयपुर: जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी भारत में अगले चरण के विस्तार के लिए तैयार है। गैर महानगरों में ऊंची वृद्धि हासिल करने के मद्देनजर अब ऑडी की निगाह छोटे शहरों पर है।   
 
नए माडल लाने के अलावा कंपनी ‘ऑडी अप्रूव्ड प्लस’ के तहत सेकेंड हैंड या पुरानी कारों के कारोबार के विस्तार की भी तैयारी में है। कंपनी का इरादा अपने कुल आउटलेट्स को मौजूदा तीन से बढ़ाकर अगले 12 महीने में 10 करने का है।   
 
ऑडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग ने कहा, ‘‘2007 में हमने यहां प्रवेश किया था और उस समय हमने शुरआती वर्षों के लिए अपनी योजना तैयार की थी। अब हम भारत में अगले चरण के विस्तार की तैयारी में हैं।’’ हालांकि, उन्होंने अगले चरण में निवेश का ब्योरा नहीं दिया, लेकिन कहा कि जल्द ही मुख्यालय द्वारा इसकी घोषणा की जाएगी।   
 
किंग ने कहा कि कंपनी ‘उपभोक्ताओम के पास’ की अपनी रणनीति को जारी रखेगी। भारत में विस्तार के तहत वह विशेषरूप से छोटे शहरों पर ध्यान केंद्रित करेगी।   उन्होंने बताया कि ऑडी इंडिया जल्द राजकोट में अपना शोरूम खोलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘गैर महानगर हमारे लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 
गुवाहाटी और रांची जैसे नए स्थानों से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, वह काफी उत्साहवर्धक है।’’ छोटे शहरों की संभावनाओं के बारे में बताते हुए किंग ने कहा कि हालांकि वहां आधार छोटा है लेकिन दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में बिक्री में वृद्धि 20 से 30 प्रतिशत है। वहीं महानगरों में यह सिर्फ 10 प्रतिशत है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News