भारत में कल लॉन्च होगी 2021 Volkswagen Tiguan फेसलिफ्ट

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 02:07 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जर्मन कार निर्माता Volkswagen मंगलवार को भारत में 2021 Volkswagen Tiguan फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। मौजूदा मॉडल्स के मुकाबले में इस फेसलिफ्ट में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। नई Volkswagen टिगुआन MQB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा कंपनी ने इसके इंजन में भी चेंज किया है। इस फेसलिफ्ट मॉडल को इस बार डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। यह डीज़ल इंजन 140 hp की पावर और 340 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है। टिगुआन में स्टैंडर्ड मॉडल की तरह 4MOTION ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा।

PunjabKesari

बात करें इसके एक्सटीरियर में हुए बदलावों के बारे में तो, इसमें रिवाइज़्ड फ्रंट ग्रिल, क्रोम एक्सेंट, LED मैट्रिक्स हेडलैंप और LED DRL, नए बम्पर हाउसिंग ट्रॉएंगुलर फॉग लैंप दिए गए हैं। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी बदलाव किया है। जिसमें डिजिटल 'वर्चुअल कॉकपिट' ड्राइवर डिस्प्ले के अलावा बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम,पैनोरमिक सनरूफ, 30-कलर एंबियंट लाइटिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसी के साथ पेसेंजर सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें - क्रूज़ कंट्रोल, 6 एयरबैग, एबीएस, ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स की भी पेशकश की जा सकती है।

PunjabKesari

कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि टिगुआन को मौजूदा ट्रिम्स में ही पेश किया जाएगा या कोई अन्य ट्रिम भी पेश किया जा सकता है। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर स्पष्ट रूप से कोई जानकरी सामने नहीं आई है, पर अनुमान लगाया जा रहा है कि 2021 वोक्सवैगन टिगुआन की कीमत लगभग 28 लाख रुपए हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Hyundai Tucson, Citroen C5 और Jeep Compass से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News