भारत में अब बलात्कारों के वीडियो भी ब्लू फिल्मों की तरह बिकने लगे

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2023 - 04:31 AM (IST)

एक ओर देश में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की एक आंधी-सी आई हुई है और दूध पीती मासूम बच्चियों से लेकर वृद्धाएं तक बलात्कारों की शिकार हो रही हैं, तो दूसरी ओर समाज विरोधी तत्वों ने बलात्कारों के वीडियो बेचने का धंधा भी देश के कुछ शहरों में शुरू कर दिया है। ये वीडियो केवल पीड़िता को ब्लैकमेल करने के लिए ही नहीं बनाए जाते बल्कि अब बिजनैस का रूप धारण करने लगे हैं। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के ङ्क्षहडोला बाजार में ऐसे वीडियो बेचे जाने का पता चला है। 

10 मिनट से 30 मिनट तक की अवधि वाले ये वीडियो उनकी अश्लीलता और वीभत्सता के आधार पर 300 रुपए से 500 रुपए तक कीमत पर बेचे जाते हैं। इन वीडियो की काफी मांग बताई जाती है जो ज्यादातर पैनड्राइव में बेचे जाते हैं। नाका हिंडोला पुलिस चौकी इस बाजार से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण स्पष्टï है कि यह धंधा पुलिस की नाक तले चल रहा है जिसके लिए दुकानदार कथित रूप से पुलिस को अच्छी-खासी रकम देते हैं। एक दुकानदार के अनुसार अब तो बलात्कार के वीडियो की मांग है। बलात्कारों के फिल्मांकन का रुझान जोर पकड़ रहा है और अधिकांश वीडियो सामूहिक बलात्कारों के फिल्माए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में ये वीडियो बेचे जा रहे हैं। 

यह भी पता चला है कि दुकानदार इस तरह के वीडियो 2000 से 5000 रुपए में खरीदते हैं जिन्हें बाजार में बिक्री के लिए लाने से पहले ‘सुधारा’ जाता है ताकि दृश्य साफ दिखाई दें। बलात्कारियों के चेहरे तो धुंधले कर दिए जाते हैं लेकिन पीड़िता का चेहरा धुंधला नहीं किया जाता। बलात्कार के वीडियो बिकने का यह रहस्योद्घाटन इस बात का मुंह बोलता प्रमाण है कि धन के लोभ में आज का इंसान किस कदर नीचे गिरता जा रहा है। ऐन पुलिस की नाक तले उत्तर प्रदेश की राजधानी में इस धंधे के फलने-फूलने से स्पष्टï है कि कानून के रखवालों ने इस ओर से किस कदर आंखें मूंद रखी हैं।—विजय कुमार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News