‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का’ ‘कंगना रनौत ने किया अब अपमान’

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 05:35 AM (IST)

अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनी कंगना रनौत गत 25 अगस्त को यह कह कर विवादों में आ गई थी कि ‘‘यदि सरकार ने कड़े कदम न उठाए होते तो किसानों के विरोध प्रदर्शन के समय पंजाब को भी बंगलादेश बना दिया जाता। तब निरस्त किए गए 3 कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लाशें लटक रही थीं और बलात्कार हो रहे थे।’’ फिर 24 सितम्बर को कंगना ने केंद्र सरकार द्वारा निरस्त तीनों कृषि कानूनों को लागू करने की मांग कर दी। इन बयानों नेे भाजपा की मुश्किल बढ़ा दी थी जिस पर भाजपाध्यक्ष जे.पी. नड्ढा ने उन्हें अपने बयानों में संयम बरतने की सलाह दी थी परंतु उसकी गलत बयानबाजियां अभी भी जारी हैं।

इसका ताजा उदाहरण उसने गत 2 अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर दिया। कंगना ने अपनी ‘इंस्टाग्राम’ पर शास्त्री जी को याद करते हुए उनकी फोटो के नीचे लिखा, ‘‘देश के ‘पिता’ नहीं देश के तो ‘लाल’ होते हैं। धन्य हैं भारत मां के ये लाल।’’ हालांकि इसके बाद कंगना ने एक वीडियो पोस्ट भी डालकर महात्मा गांधी को याद करते हुए स्वच्छता अभियान पर जोर देने की बात कही परंतु उसका ‘लाल’ वाला बयान महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के रूप में मान्यता देने वाले सम्मान पर सवाल उठाने की तरह देखा जा रहा है। 

पंजाब से भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हरजीत ग्रेवाल के अनुसार, ‘‘मंडी के लोगों ने कंगना को जिता कर गलती कर दी। वह गलत बयानबाजी करके पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है। आर.एस.एस. की शाखा में भी महात्मा गांधी का नाम लिया जाता है।’’ पंजाब के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठï भाजपा नेता मनोरंजन कालिया ने कहा है कि ‘‘कंगना ने विवादास्पद बयान देने की आदत डाल ली है।

राजनीति एक बहुत गंभीर विषय है जो उसके वश की बात नहीं है। किसी भी व्यक्ति को बोलने से पहले सोचना अवश्य चाहिए। लिहाजा उसके लिए यही बेहतर होगा कि वह फिल्मों में अपना करियर बनाने पर ध्यान दे।’’ इस संबंध में हम यही कहना चाहेंगे कि कंगना रनौत को अपनी पार्टी (भाजपा) की विचारधारा का पालन करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नसीहत पर अमल करना चाहिए। -विजय कुमार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News