हमारे नेताओं के मुंह से झड़ते ‘गालियों के फूल’

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 01:24 AM (IST)

हम अपने बुजुर्गों से सुनते आ रहे हैं कि ‘पहले तोलो फिर बोलो’ परंतु हमारे देश के कर्णधार बिना सोचे-समझे लगातार बोलते चले जाते हैं। अतीत में वरिष्ठ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, यू.पी. के कैबिनेट मंत्री राजाराम पांडे, मध्य प्रदेश के आदिमजाति कल्याण मंत्री कुंवर विजय शाह आदि नारी जाति के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर चुके हैं। और अब यू.पी. के माध्यमिक शिक्षा मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ ‘पंडित जी’, ने अपनी दबंगई से नारी जाति के प्रति अपशब्दों का इस्तेमाल किया है।  

गोंडा के व्यापारी आकाश अग्रवाल द्वारा विनोद कुमार सिंह की लाल बत्ती वाली गाड़ी से काली फिल्म उतारने संबंधी छपी एक खबर व्हाट्सएप पर डाल देने से वह इस कदर तिलमिला उठे कि उन्होंने न सिर्फ आकाश अग्रवाल को फोन पर धमकियां दे डालीं बल्कि मात्र अढ़ाई मिनट में उसकी झोली में मां-बहन की 76 गालियां भी डाल दीं। 
 
‘पंडित जी’ ने आकाश अग्रवाल को मां की 30, बहन की 25 और बाकी 21 गालियां भाई और पिता के नाम पर दीं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी अक्तूबर 2012 में यही मंत्री महोदय एक चिकित्सा अधिकारी के अपहरण का आरोप झेल चुके हैं जिस पर इन्हें त्यागपत्र देना पड़ा था। 
 
हालांकि विनोद कुमार सिंह ने व्यापारी के आरोपों से इंकार करते हुए इसे विरोधियों की चाल बताया है परंतु इलैक्ट्रॉनिक मीडिया में चर्चा के अलावा विभिन्न समाचार पत्रों ने भी इस समाचार को खूब प्रकाशित किया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News