बलात्कार में 2 और बाबा फंसे अब परमधाम न्यास के संचालक और अध्यक्ष पर दुष्कर्म का मुकद्दमा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 12:46 AM (IST)

हर बीतने वाले दिन के साथ कलियुग के बाबाओं की पोल खुल रही है। आसा राम बापू, गुरमीत राम रहीम, जैन संत आचार्य शांति सागर एवं राजस्थान के कथित संत कौशलेंद्र फलाहारी महाराज आदि की कथित रूप से यौन शौषण एवं अन्य आरोपों में गिरफ्तारी के बाद अब 2 और बाबाओं पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। 

मेरठ के बलदीपुर दौराला स्थित परमधाम न्यास के संचालक क्रांतिगुरु चंद्र मोहन महाराज व आश्रम के जनेऊ क्रांति अध्यक्ष कुलदीप के विरुद्ध देहरादून के राजपुर थाने में 2 महिलाओं ने दुष्कर्म का मुकद्दमा दर्ज करवाया है। महिलाओं के अनुसार वे 2013 से क्रांतिगुरु चंद्र मोहन महाराज के मिशन से जुड़ी थीं। एक पीड़िता के अनुसार 22 जून, 2018 की महिला सभा में शामिल होने के लिए वह ग्राम सेरा सहस्रधारा (देहरादून) आश्रम में गई। मीटिंग के बाद जब वह रात को आश्रम के टीन के शैड में सो रही थी, रात लगभग 12 बजे उसे कमरे में बुलाया गया जहां चंद्र मोहन महाराज और कुलदीप ने दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया और मुंह खोलने पर उसकी हत्या कर देने की धमकी भी दी। 

इसी प्रकार दूसरी महिला का कहना है कि 17 जून, 2019 को चंद्र मोहन महाराज ने उसके साथ भी बलात्कार किया था और धमकी दी कि मुंह खोलने पर उसकी अश्लील क्लिप वायरल कर दी जाएगी। जनेऊ क्रांति अभियान के प्रणेता क्रांतिगुरु चंद्र मोहन को उनके अनुयायी पूर्ण गुरु भी कहते हैं। उनका आश्रम नशे के त्याग और जाति भेद मिटाने सहित समाज में एकजुटता लाने से जुड़ी गतिविधियां चलाता है। इनके उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं जिनमें अनेक नेता भी शामिल हैं। 

भगवा की जगह आधुनिक परिधान पहनने वाले चंद्र मोहन महाराज का विवादों से पुराना नाता रहा है। मुजफ्फरनगर में तीसरी पत्नी और शिष्य की हत्या के बाद अब 2 महिलाओं से रेप के मामले में उनका नाम उछला है। निश्चय ही ऐसी घटनाएं संत समाज की बदनामी का कारण बन रही हैं लेकिन इसके लिए कुछ सीमा तक महिलाएं भी दोषी हैं जो इन स्वनाम धन्य बाबाओं से प्रभावित होकर इनके झांसे में आ जाती हैं और इन पर विश्वास करके अपना सर्वस्व लुटा बैठती हैं लिहाजा इस मामले में महिलाओं को भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।—विजय कुमार 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News