9/11 की बरसी के बीच हिलेरी को हुआ निमोनिया, बीच में छोड़ा कार्यक्रम

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2016 - 01:08 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन न्यूयॉर्क में 9/11 की बरसी के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बीमार पड़ गईं और उन्हें बीच में ही कार्यक्रम छोड़कर जाना पड़ा। क्लिंटन के प्रवक्ता निक मेरिल ने कहा कि तेज गर्मी के कारण तबीयत खराब होने के बाद वह यहां अपनी बेटी चेल्सिया क्लिंटन के घर चली गई और अब उनकी तबीयत बेहतर है। बाद में क्लिंटन ने बयान जारी कर कहा कि, अब वो बिलकुल ठीक महसूस कर रही हैं।

उनके डॉक्टरों ने बताया कि एक खून के थक्के को हटाने के लिए साल 2012 में क्लिंटन की सर्जरी हुई थी और वो अब पूरी तरह से ठीक हैं। उनकी निजी डॉक्टर लिजा बारडेक ने पिछले महीने बताया था कि क्लिंटन की सेहत बिलकुल दुरुस्त है और वो अमेरिका के राष्ट्रपति पद पर सेवाएं देने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ हैं। हालांकि ट्रंप लगातार क्लिंटन को लेकर यह सवाल उठाते रहे हैं कि क्या उनका स्वास्थ्य ऐसा है कि वह राष्ट्रपति के रूप में देश की सेवा कर सकेंगी।

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क में 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के अलावा दो अन्य स्थानों पर अल-क़ायदा की ओर से किए गए आतंकवादी हमले में 2,996 लोग मारे गए थे।आतंकवादियों ने दो विमानों से न्यूयॉर्क शहर में स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टावरों को उड़ा दिया था, जिससे विमान में सवार सभी लोग तथा वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में काम करने वाले लोग बड़ी संख्या में मारे गए थे। इसमें 340 से अधिक दमकलकर्मी तथा 60 पुलिसकर्मी भी मारे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News