तस्वीरों में देखिए, बच्चा पैदा करते वक्त कितना होता है दर्द

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2015 - 02:52 PM (IST)

ब्राजील: बच्चे को जन्‍म देने का दर्द दुनिया में सबसे भयंकर दर्द है। क्या आप जानते है डिलिवरी के दौरान महिला को कितना दर्द होता है। नहीं! तो आईए हम आपको बताते हैं।  एक बच्चे को जन्म देने में महिला को इतना भयावह दर्द होता है जितना बीस हड्डियों के एक साथ फ्रैक्चर होने में दर्द होता है।

मिरर के मुताबिक, अमेरिका के ब्राजील शहर की पेशे से एक फोटोग्राफर और जर्नलिस्ट गुस्तावो गोम्स साउथ ने महिला की डिलवरी के दौरान होने वाले दर्द को अपने कैमरे में कैद किया है।  

हुआ यूं कि, गुस्तावो गोम्स की पार्टनर प्रिसिला ने मिलकर तय किया कि वो अन्य माता-पिता की तरह अस्पताल जाकर नहीं बल्कि घर में ही अपने बच्चे को जन्म देंगे। दोनों ने ये भी तय किया कि बच्चे को जन्म देते हुए प्रिसिला के चेहरे के हर एक भाव को कैमरे में कैद करेंगे। 

प्रिसिला ने पहले तो इस काम के लिए हां कहा लेकिन जैसे ही उसका दर्द बढऩे लगा उसने किसी भी तरह का पोज करने से मना कर दिया। फिर भी जितना बन पड़ा गुस्तावो ने चढ़ते दर्द को सहते प्रिसिला की तस्वीरें लीं। 

बता दें कि प्रसिला का लेबर पेन पूरे बीस घंटों तक चला। ये बीस हड्डियों के एक साथ फ्रैक्चर होना जितना दर्द होता है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि प्रिसिला कैसे अपने बच्चे के गर्भ से निकलने का इंतजार कर रही है। इसके बाद प्रिसिला और गुस्तावो की बेटी ने जन्म ले ही लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News