नोटबंदी का असर दुनिया के सबसे लंबे आदमी पर भी, धंधा हुआ मंदा !

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2016 - 04:26 PM (IST)

प्रतापगढ़ः  नोटबंदी के दौर में केवल साधारण लोग ही नहीं बल्कि कई असाधारण लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।नोटों पर बैन की मार अब लीक से हटकर काम करने वाले लोगों की आय को भी प्रभावित करने लगी है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले धर्मेंद्र सिंह देश के सबसे लंबे व्यक्ति हैं और 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगने की वजह से उनकी आय पर भी खासा फर्क पड़ा है। 

8 फुट 1 इंच लंबे धर्मेंद्र ने बताया कि ' वह देश के कई राज्यों में घूमा है और कई इवेंट्स और मेलों में भी शिरकत कर चुका है। उसकी  लंबाई की वजह से हर कोई उसके साथ फोटो खिंचवाने को उत्सुक रहता है और  वह हर फोटो के 20 रुपए लेताहै। मगर जब से देश में नोटबंदी का ऐलान हुआ है,  उसके साथ फोटो खिंचवाने वाले लोगों की संख्या में भारी कमी आई है। 

उन्होंने कहा कि 'इससे पहले तक हर रोज़ करीब 100 लोग उसके साथ फोटो खिंचवाने आया करते थे, पर अब इन लोगों की संख्या महज़़ 5 या 10 रह गई है। धर्मेंद्र को लगता है कि हर कोई अपने खुल्ले पैसे बचाने में लगा हुआ है। हिंदी में एम.ए. होने के बावजूद धर्मेंद्र सिंह कोई भी परमानेंट नौकरी ढूंढ़ने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उनकी असाधारण लंबाई ही उनके लिए रोज़गार का ज़रिया बन गई लेकिन नोटबंदी की मार ने धर्मेंद्र के लिए काफी मु्श्किलें पैदा कर दी हैं।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News