पाक में मुस्लिम महिला सांसद ने पहना भारतीय पहनावा, मच गया बवाल

Saturday, February 10, 2018 2:09 PM
पाक में मुस्लिम महिला सांसद ने पहना भारतीय पहनावा, मच गया बवाल

इस्‍लामाबादः  पाकिस्तान में एक मुस्लिम महिला सांसद के भारतीय पहरावा पहनने  पर बवाल मच गया है। जामियात उलेमा-ए-इस्‍लाम फज्‍ल (JUI-F) के एक सांसद ने MQM सांसद नसरीन जलील पर निशाना साधते हुए उनके पहनावे को लेकर उंगली उठाई है। इस्‍लाम का हवाला देते हुए मुस्‍लिम महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करने को लेकर सांसद ने  नसरीन जलील कीके साड़ी पहनने के मुद्दे को मानवाधिकार पर सीनेट की कार्यकारी आयोग मीटिंग के दौरान उठाया  है।

डॉन में छपी खबर के अनुसार, JUI-F सांसद मुफ्ती अब्‍दुल सत्‍तार ने साड़ी पहने जलील को कहा कि उनके जैसी योग्‍य महिला को मुस्‍लिमों के तौर पर उपस्‍थिति बनानी चाहिए। जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार आयोग के सदस्‍य सत्‍तार ने कहा, ‘इस्‍लाम में महिलाओं को चेहरा, हाथ और पैरों को छोड़ पूरा शरीर ढकना अनिवार्य है।

उन्‍होंने आगे कहा, ‘ऊपरवाले ने आपको यहां तक पहुंचाया है आपको अन्‍य महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए।‘ इसपर जलील ने सीनेटर को याद दिलाया कि वे 74 वर्षीय महिला हैं जिन्‍होंने हाल में ही मौत को मात दिया। जलील ने कहा, सत्‍तार से ही सवाल किया कि उनके अनुसार, नसरीन को क्‍या कपड़े पहनने चाहिए।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन