विपक्ष को संतुष्ट करना मेरा काम नहीं है : शाह

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जोर दिया कि पाकिस्तान समेत विदेश नीति सहित हर क्षेत्र में मोदी सरकार ने रिजल्ट दिया है जिसे देश की जनता, दुनिया के विश्लेषक मान रहे हैं और विपक्ष को संतुष्ट करना उनका काम नहीं है।

अमित शाह ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि हमारा प्रयास है कि भारतीय जनता पार्टी अजेय बने और उस दिशा में हम काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि भाजपा का कार्यकर्ता जिस गति के साथ संगठन को विस्तार देने में लगा है, ऐसे में भाजपा आने वाले समय में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी।  पाकिस्तान समेत विदेश नीति के बारे में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा, ‘‘ देखिए रिजल्ट तो हर जगह पर मिला है।’’

यह पूछे जाने पर कि विपक्ष संतुष्ट नहीं है, उन्होंने कहा कि विपक्ष को संतुष्ट करना मेरा काम नहीं है देश की जनता अ‘छा मानती है और दुनिया भर के विश्लेषक भी हमारे काम को अच्छा मानते हैं। कश्मीर घाटी की स्थिति के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये एक दौर होता है , मैंने पहले भी कहा था कि बहुत सारे ऐसे चरण आए हैं और फिर से व्यवस्था दृढ़ हुई है और मैं मानता हूं कि तीन साल में जितनी कठोर कार्रवाई आतंकवाद पर हुई है वो 1989 के बाद से आज तक नहीं हुई है।

भाजपा-पीडीपी के गठबंधन के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये कश्मीर की जनता का फैसला था जिस तरह का परिणाम था उसमें तीसरा कोई विकल्प ही नहीं था सरकार बनाने का। देशभर के विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसका चुनाव अभियान से कोई संबंध नहीं है। वह अभी से नहीं हो सकता है। मैंने पहले भी कहा है कि इसको 2019 के साथ न जोडि़ए, ये मेरा भाजपा के संगठन को मजबूत करने का दौरा है। अभी से 2019 के चुनाव कैसे हो सकता है। सितम्बर आखिर में मेरा दौरा समाप्त हो जाएगा तीन ही राज्य बचेगें। फिर 2018 पूरा बाकी है और 2019 आधा बाकी है। नोटबंदी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसके बहुत फायदे हुए हैं और नुकसान कुछ नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News