उत्तराखंड में लोहाघाट सीट के एक बूथ पर आज पुनर्मतदान

Tuesday, March 14, 2017 11:07 PM
उत्तराखंड में लोहाघाट सीट के एक बूथ पर आज पुनर्मतदान

देहरादून: उत्तराखंड के चंपावत जिले की लोहाघाट सीट के करणकरायत बूथ पर आज दोबारा मतदान होगा। यहां ईवीएम में खराबी के कारण मतगणना पूरी नहीं हो सकी थी। गत 11 मार्च को लोहाघाट के करणकरायत स्थित एक बूथ की ईवीएम खराब हो जाने के कारण मतगणना का काम बीच में ही रूक गया था। 

चुनाव आयोग ने इस बूथ पर 15 मार्च को दोबारा मतदान कराए जाने का आदेश देते हुए अपने राज्य प्रतिनिधियों से मतगणना से संबंधित सभी दस्तावेजों को नतीजा घोषित होने तक सीलबंद रखने को कहा था। यहां प्रदेश के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, करणकरायत स्थित राजकीय इंटर कालेज के बूथ नंबर 128 पर कल दिन में पुनर्मतदान के तुरंत बाद शाम छह बजे ही मतगणना की जाएगी और नतीजा घोषित कर दिया जाएगा। 

इस बूथ पर 451 महिलाओं समेत कुल 856 मतदाता हैं। ईवीएम खराब होने से पहले तक भाजपा के पूरन सिंह फत्र्याल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के खुशाल सिंह से करीब 450 वोटों से आगे चल रहे थे। प्रदेश में 70 विधानसभा सीटों में से घोषित हुए 69 सीटों के परिणामों में भाजपा ने 56 सीटें जीती हैं जबकि सत्ताधारी कांग्रेस मात्र 11 सीटों पर सिमट गई। निर्दलीयों के हाथ केवल दो ही सीटें आईं। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !