राहुल का PM से 9वां सवाल- किसानों से क्यों इतना सौतेला व्यवहार?

Thursday, December 7, 2017 12:11 PM
राहुल का PM से 9वां सवाल- किसानों से क्यों इतना सौतेला व्यवहार?

नई दिल्ली:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ‘दिन का सवाल’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज कृषि क्षेत्र एवं किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। अपनी सवाल श्रृंखला के तहत 9वां सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री जी नौवां सवाल : न की कर्ज माफी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर तंज करते हुए ‘गब्बर’ शब्द का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया कि खेती पर गब्बर सिंह की मार, छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार। पीएम साहब बतायें, खेतिहरों के साथ क्यों इतना सौतेला व्यवहार ? राहुल ने इससे पहले सरकार पर हमला बोलते हुए माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताया था। सरकार पर लगातार हमलों के तहत कांग्रेस नेता ‘22 साल का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’ टैगलाइन का इस्तेमाल कर रहे हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए 9 और 14 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात में भाजपा के प्रदर्शन और राज्य में 22 साल के अपने शासन के दौरान वादों को ‘‘पूरा नहीं करने’’ के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ट्विटर पर हर दिन प्रधानमंत्री से एक सवाल करते हैं। 


बुधवार को राहुल ने गुजरात में खराब स्वास्थय सेवाओं के होने का दावा करते हुए आठवां सवाल किया था। उन्होंने लिखा था कि 39 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से बेजार, हर 1000 में 33 नवजात मौत के शिकार, चिकित्सा के बढ़ते हुए भाव, डाक्टरों का घोर अभाव, भुज में ‘मित्र’ को 99 साल के लिए दिया सरकारी अस्पताल, क्या यही है आपके स्वास्थ्य प्रबंध का कमाल? बता दें कि राहुल गांधी रोज पीएम पर हमला बोलते हुए एक नया सवाल दाग रहे हैं। इससे पहले किए गए ट्वीट में बढ़ती महंगाई पर तंज कसा गया था। उसमें राहुल ने लिखा था कि जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई,जीएसटी सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो- महंगाई मार गई, बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?

 

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!