''दाऊद इब्राहिम को भारत लाने में पाकिस्तान अटका रहा है रोड़े''

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 12:49 AM (IST)

नई दिल्ली: भगोड़ा माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है और कानून का सामना करने के लिए दाऊद को भारत लाने में वह देश रोड़े अटका रहा है। ये कहना था केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि का। महर्षि ने कहा कि सरकार सभी जरूरी कार्रवाई कर रही है ताकि दाऊद इब्राहिम को भारत वापस लाया जा सके। 

उन्होंने यहां कहा कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है। इस देश ने उसे शरण दे रखी है। ये देश दाऊद को कानून का सामना करने के लिए भारत लाने में रोड़े अटका रहा है। राजीव महर्षि का कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का ‘‘रवैया’’ अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप नहीं है और वह दाऊद के मामले में भारत के खिलाफ काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस किसी कार्रवाई की जरूरत है, हम कर रहे हैं। हम उसे वापस लाकर रहेंगे। बता दें, इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अप्रैल माह में कहा था कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि दाऊद अब भी पाकिस्तान में है। पिछले 10 सालों में भारत ने मुंबई विस्फोट मामले में दाऊद को आरोपी बताते हुए पाकिस्तान को कई दस्तावेज सौंपे हैं।

गौरतल है कि दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई विस्फोट मामलों में प्रमुख आरोपी है। उस घटना में 260 लोग मारे गए थे और सात सौ से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News