अब ‘नमो एेप’ पर पढ़ सकेंगे नीति-निर्माताओं और विश्लेषकोंं के आलेख

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एेप पर एक ‘ऑप-एड’ सेक्शन शुरू किया है ताकि शीर्ष नीति-निर्माता और प्रबुद्ध विश्लेषक इसमें आलेख लिख सकें। नरेंद्र मोदी एेप में ‘रिफ्लेक्शंस’ नाम का सेक्शन जोड़ा जाना वर्तमान घटनाओं पर प्रतिक्रिया हासिल के लिए प्रधानमंत्री की आेर से की गई एक और कोशिश है। अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ और ‘माईगव’ एेप के लिए प्रधानमंत्री पहले ही सुझाव एवं विचार आमंत्रित करते रहे हैं। भाजपा की सूचना प्रौद्योगिकी टीम के प्रमुख अमित मालवीय के मुताबिक, ‘रिफ्लेक्शंस’ में भारत के नीतिगत विमर्श को आकार देने और प्रेरित करने की क्षमता है।

मालवीय ने कहा, कि नरेंद्र मोदी एेप में लोगों, खासकर स्मार्टफोन पसंद करने वाली युवापीढ़ी ने काफी दिलचस्पी ली है। उन्होंने कहा कि एंड्रॉयड, आईआेएस और विंडोज प्लैटफॉर्मों पर अब तक इस एेप को 80 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। भाजपा नेता ने कहा कि यह संख्या बताती है कि नरेंद्र मोदी एेप के युवा और बढ़ता यूजर आधार और शीर्ष नीति-निर्माताआें एवं विश्लेषकों की हैसियत और प्रशंसकों की संख्या के जरिए ‘रिफ्लेक्शंस’ पहल को इतनी पहुंच मिल सकती है जो भारत के शीर्ष समाचार प्रकाशनों को भी टक्कर दे सकता है।

रिफ्लेक्शंस सेक्शन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जे पी नड्डा और जयंत सिन्हा के अलावा यूआईडीएआई के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणी की टिप्पणियां प्रकाशित हो चुकी हैं। रिफ्लेक्शंस एक साहसिक प्रयास है जिससे ‘न्यू इंडिया’ के बाबत नए-नए विचार पैदा किए जा सकते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News