भारत-पाक वार्ता से सुलझेगा कश्मीर विवाद : मीरवायज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 06:16 PM (IST)

श्रीनगर : हुरियत कांफ्रैंस (एम) चेयरमैन मीरवायज उमर फारुक ने आज सीमा पर जारी तनाव को लेकर भारत और पाकिस्तान से अपील की। अपनी इस अपील में मीरवाइज उमर फारुक ने दोनों देशों से शांति बनाए रखने और बातचीत के सहारे विवाद सुलझाने की बात कही है। मीरवाइज उमर फारुख ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी तनाव से चिंतित हूं, इससे दोनों तरफ आम लोगों और सैनिकों की मौतें हो रही हैं। मैं दोनों देशों से अपील करता हूं कि सैन्य कारवाई से बचें। दोनों देश परिपक्वता दिखाएं और बातचीत के जरिए 70 सालों से जारी इस विवाद को सुलझाने का प्रयास करें।


बता दें कि हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार फायरिंग की जा रही है। जिसमें दोनों ही तरफ से आम लोग और सेना के जवान मारे जा रहे हैं। कल भी पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में दो सैनिकों की मौत हो गई थी। बता दें कि हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारुक पिछले 1 माह से अपने घर पर ही नजरबंद हैं। इस दौरान उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही न्यूक्लियर पॉवर हैं, और दोनों के बीच विवाद का मुद्दा कश्मीर ही है। ऐसे में दोनों देशों को तनाव खत्म करके बातचीत की मेज पर आना चाहिए।


मीरवाइज उमर फारुकने कहा कि दोनों देश मजबूत इच्छा शक्ति से ही कश्मीर मुद्दे को सुलझा सकते हैं। फारुक ने कहा कि यह सही वक्त है, जब दोनों देश कश्मीर के मसले पर गंभीरता से विचार करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News