UK पार्लियामेंट के बाहर आतंकी हमला, 5 की मौत व 40 घायल

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 03:14 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में कल संसद के बाहर हुए हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी है और 40 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पहले संसद से थोड़ी ही दूर पर स्थित वेस्टमिंस्टर पुल पर पैदल चल रहे लोगों को कार से कुचलना शुरू कर दिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और उसके बाद हमलावर ने संसद के समीप पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया।

PunjabKesariपुलिस इसे आतंकवादी घटना मान रही है। वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने घटना की कड़ी निंदा करते हुये इसे कायरता पूर्ण कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा कि हमले की जगह जानबूझकर शहर के दिल के पास चुना गया है जहां सभी देशों,धर्मों और संस्कृतियों के लोग आते हैं और स्वतंत्रता, लोकतंत्र और बोलने की आजादी का जश्न मनाते हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जो भी हिंसा से ऐसे मूल्यों को समाप्त करना चाहते हैं वे कभी सफल नहीं होंगे। ब्रिटेन के वरिष्ठ आतंकवाद विरोधी अधिकारी मार्क राउले ने कहा कि हमले की शुरुआत तब हुई जब वेटमिंस्टर पूल के पास एक कार ने लोगों को टक्कर मारना और कुचलना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

बाद में हमलावर भी मारा गया। बाद में हमलावर चाकू से हमला करते हुये संसद की ओर जाने की कोशिश करने लगा। इस दौरान हमलावर ने चाकू से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी। पुलिस को यह विश्वास है कि वह हमलावर की पहचान जानते हैं लेकिन इस समय वे हमलावर के बारे में जानकारी देने में सक्षम नहीं हैं।

PunjabKesari

लंदन हमले में गलती से जोड़ दिया इस शख्स का नाम!
 

ब्रिटेन में आतंकी हमले के बाद 7 लोग गिरफ्तार

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News