एक और मुसीबत में फंसे CM केजरीवाल!

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 02:45 PM (IST)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप)के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अरण जेटली की ओर से दायर 10 करोड़ रुपए के ताजा मानहानि मामले में आज दिल्ली के सीएम से जवाब मांगा। जेटली ने यह मामला केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी द्वारा हाल में कथित आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए जाने को लेकर दायर किया है। संयुक्त रजिस्ट्रार पंकज गुप्ता ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया जिसमें उनसे पूछा गया है कि उनके खिलाफ मानहानि की कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए।  

26 जुलाई तक मांगा जवाब
अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 26 जुलाई की तारीख निर्धारित कर दी। तब तक केजरीवाल को जवाब देना होगा। वित्त एवं रक्षा मंत्री जेटली ने आम आदमी पार्टी के मुखिया तथा पार्टी के 5 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मानहानि की कार्रवाई के दौरान खुली अदालत में जेठमलानी द्वारा अपने खिलाफ कथित ‘‘गाली’’ का इस्तेमाल किए जाने के बाद मानहानि का यह दूसरा मामला दायर किया है।

उच्च न्यायालय में 17 मई को मंत्री से जिरह के दौरान जेठमलानी ने कुछ ऐसी बातें कही थीं जिन्हें जेटली ने आपत्तिजनक पाया था। जेठमलानी ने माना कि उन्होंने इस शब्द का प्रयोग अपने मुवक्किल अरविंद केजरीवाल के कहने पर किया है। गौरतलब है कि दीवानी मानहानि मामले के अलावा जेटली ने आप नेताओं के खिलाफ निचली अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला भी दायर किया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News