ट्रेन में हनीमून मनाने वाले कप्लस के लिए अच्छी खबर!

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली: ट्रेन में हनीमून मनाने वालों के लिए अच्छी खबर है। हनीमून मनाने वाले कप्लस को एक स्पेशल ऑफर मिल रहा है। अगर नवविवाहित कपल्स हनीमून पर शिमला जाना चाहते हैं तो आपके लिए स्पेशल हनीमून कोच उपलब्ध होगा।

इंडियन रेलवे की वेबसाईट आईआरसीटीसी अप्रैल से इसे चलाने जा रहा है।  शिवालिक क्वीन नाम का यह कोच कालका से शिमला के बीच चलेगी। 

बता दें कि यह स्पेशल कोच 1903 में अंग्रेजों ने खास अपने लिए डिजाइन करवाया था। जिसमें न्यूअली मैरिड ब्रिटिश कपल्स वादियों का लुत्फ उठाने जाते थे। शिवालिक क्वीन कोच में 4 कपल्स यानी 8 यात्रियों के लिए जगह होगी। कोच को 4 अलग-अलग भागों में बांटा गया है। सभी भागों में सौफा कम बेड लगा है, जो पूरी तरह से डेकोरेटिड होगा। शिवालिक क्वीन कोच की ऑनलाइन बुकिंग ओपन है। www.railtourismindia.com और www. irctc.co.in पर ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। 

पूरे कोच का एक तरफ का किराया 5 हजार 7 सौ रुपए तय किया गया है। कपल्स चाहें तो इसे अकेले भी बुक करा सकते हैं। कोच के अंदर खाने की सुविधा भी मिलेगी, लेकिन उसका चार्ज अलग से देना होगा। कालका से शिमला पहुंचने में कोच 6 घंटे लेगा। 10 अप्रैल के आस-पास कोच कालका से सुबह 8 बजे रवाना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News