सोनिया गांधी के पैर छूने वाले अन्ना हजारे की तस्वीर की सच्चाई आई सामने...

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2016 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे और उनके गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन से जुड़े अन्ना हजारे को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में कापी चर्चा है। दरअसल पिछले दिनों अन्ना हजारे की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें उनको कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पांव छूते हुए दिखाया गया था। इस फोटो के वायरल होते ही कमेंट्स की बोझार शुरू हो गई थी कि तो इसलिए अन्ना हजारे कांग्रेस के खिलाफ नहीं बोलते।
 

यह तस्वीर काफ़ी समय से फ़ेसबुक और ट्विटर जैसे प्लैटफॉर्म्स पर है। इस तस्वीर की सच्चाई क्या है आखिरकार वो सामने आ गई है। दरअसल तस्वीर में दिखाया गया है कि सोनिया गांधी खड़ी हैं साथ में है यूपीए के समय के केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल और अन्य लोग। एक व्यक्ति को सोनिया गांधी के पैर छूते हुए दिखाया गया है जो एक साइड से देखने में हू-ब-हू अन्ना हजारे जैसा है लेकिन वह शख्स अन्ना हजारे नहीं बल्कि कोई और ही है।

इस तस्वीर को लेकर ट्विटर पर काफी कुछ लिखा गया था। किसी ने लिखा,  ‘परम आदरणीय सोनिया गांधी जी के चरण स्पर्श कर के आशिर्वाद लेते हुए हमारे संत शिरोमणि अन्ना हजारे बाबा।’ ….इसलिए ये कांग्रेस के खिलाफ नहीं बोलता। सोनिया गांधी के चरणों में लोकपाल और स्वराज केजरीवाल का कांग्रेस कनेक्शन…क्या आपको अब भी समझ नहीं आता…’

आपको बता दें कि यह तस्वीर 19 जून, 2008 की है जब अहमदनगर में शिरडी के नज़दीक लोनी गांव में सोनिया गांधी ‘महिला व किसान’ रैली में आई हुई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News