जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्लाह पर देशद्रोह का चलेगा केस

Monday, November 13, 2017 7:13 PM
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्लाह पर देशद्रोह का चलेगा केस

जम्मू : पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताने पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम एवं नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूख अब्दुल्लाह पर बिहार के बेतिया में देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। देशद्रोह के आरोप में उन पर देश को तोडऩे वाली टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं। साथ ही स्थापित सरकार के प्रति घृणा पैदा करने का भी आरोप लगाया है। कोर्ट ने सोमवार को एफआइआर दर्ज करने का फरमान जारी कर दिया है। 

देश तोडऩे वाला बयान अपील में बताया
अधिवक्ता मुराद अली ने अखबार एवं टीवी की खबरों को साक्ष्य बनाया है। वहां मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी जयराम प्रसाद की कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। अधिवक्ता मुराद अली ने डॉ. फारूख अब्दुल्लाह द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताने के बयान को देश तोडऩे वाला तथा विधि द्वारा स्थापित सरकार के प्रति घृणा पैदा करने वाला बताया है। मुकदमे में खुलासा किया है कि देश को अस्थिर करने वाला यह बयान तब आया, जब एक दिन पूर्व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कश्मीर की आजादी के प्रस्ताव को वास्तविकता से कोसों दूर बताते हुए निरस्त कर दिया था।

सरकार में घृणा पैदा करने वाला बयान
मुकदमे में स्पष्ट किया कि 26 अक्टूबर 1947 के बाद जम्मू कश्मीर राज्य भारत संघ का अभिन्न अंग है। अली ने याचिका में कहा है कि फारूख अब्दुल्ला ने गलत बयान देकर भारत में विधि द्वारा स्थापित सरकार के प्रति घृणा पैदा की है। उनका बयान राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाला है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!