पाक ने चली नई चाल !

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 01:17 PM (IST)

इस्लामाबादः आतंकवाद के समर्थक रहे पाकिस्‍तान ने अब नई चाल चली है। पाक ने  गिलगित में  ISI को हजारों एकड़ जमीन आबंटित की है। अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के गिलगित प्रांत में एक बार फिर लोग पाकिस्तान की इस चाल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का मानना है कि पाक सरकार ने  स्थानीय लोगों की हजारों एकड़ जमीन को छीनकर  ISI और सेना को आबटित कर दिया है।

गिलगित के स्थानीय नेता गुलाब शाह बताते हैं, 'गिलगित में गांव के नजदीक लगभग 20 हजार कैनाल भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है जिसका उपयोग चीन की महत्वाकांक्षी परियोजना सीपैक के लिए किया जा रहा है।' वहीं गिलगित के पत्रकार मेराज बताते हैं, 'सरकार ने स्थानीय लोगों की अनुमति के बिना ही जमीन का आबंटन कर दिया, जबकि गिलगित- बाल्टिस्तान के लोगों ने सरकार के समक्ष अपनी चिंताओं को रखा था।'

पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की आजादी को लेकर वहां के लोग समय-समय पर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। अपने खिलाफ किए जा रहे अत्याचारों को लेकर लोग सेना और आईएसआई के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का दावा है कि पाकिस्तान सरकार आईएसआई और आतंकी संगठनों के जरिए मासूम जनता पर अत्याचार कर रही है और निर्दोष लोगों को निशाना बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News