पाकिस्तान के क्वेटा शहर में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत

Sunday, August 13, 2017 1:05 AM
पाकिस्तान के क्वेटा शहर में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत

कराची: पाकिस्तान के क्वेटा शहर में शनिवार को सुरक्षा बलों के एक वाहन को निशाना बना कर किए गए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 17 लोग मारे गए और करीब 30 घायल हो गए। उच्च तीव्रता का यह विस्फोट उच्च सुरक्षा वाले इलाके में स्थित पिशिन बस स्टाप के समीप एक पार्किंग में हुआ। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने मीडिया को बताया गया कि विस्फोट फ्रंटियर कोर के एक ट्रक को निशाना बना कर किया गया। 

उन्होंने बताया ‘‘बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। जल्द ही हम यह पुष्टि कर पाएंगे कि यह आत्मघाती हमला था या बम से किया गया विस्फोट था।’’ बुगती ने बताया कि करीब 30 घायलों को इलाज के लिए सरकार अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि छह से सात लोगों की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा ‘‘अब तक मैं पुष्टि कर सकता हूं कि 10 लोगों की जान जा चुकी है और उनके शव अस्पताल के शवगृह ले जाए गए हैं।’’ बहरहाल, कई टीवी चैनलों में बताया गया है कि करीब 17 शव अस्पताल लाए गए हैं और ज्यादातर शव बुरी तरह जले हुए हैं। जियो न्यूज की खबर में कहा गया है कि क्वेटा के पिशिन बस स्टाप के समीप विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। 

विस्फोट इतना तेज था कि इसकी आवाज दूर दूर तक सुनाई थी। विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई जिसमें कुछ वाहन और आटो रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गए। क्वेटा में एधी ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 15 शवों को ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अधिकारी ने बताया ‘‘विस्फोट बहुत शक्तिशाली था। इसकी तीव्रता अधिक थी। इसकी वजह से आग लगने के कारण कई कारें और आटो रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गए या जल गए।’’ अशांत बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में हाल ही में आतंकवादियों और अलगाववादियों ने कई हमले किए हैं। यहां प्रतिबंधित गुट भी सक्रिय हैं।  
 

 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !