कराची में बोले अय्यर- मुझे पाकिस्तान से उतना ही प्यार है जितना भारत से

Tuesday, February 13, 2018 1:03 AM
कराची में बोले अय्यर- मुझे पाकिस्तान से उतना ही प्यार है जितना भारत से

कराची: एक तरफ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और सीमा पर गोलियां बरसा रहा है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पाकिस्तान पर प्यार आ रहा है।

पाकिस्तान पर प्यार उड़ेलने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान से इसलिए प्यार करते हैं, क्योंकि वे भारत से प्यार करते हैं। लिटरेचर फेस्टिवल को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्‍तान की नीतियों पर खुशी जाहिर की जबकि भारतीय नीति को लेकर दुख जताया। अय्यर के इस बयान पर एक बार फिर विवाद होना तय माना जा रहा है।

बीते सप्ताह के अंत में यानि कि रविवार को पाकिस्तान के कराची में अय्यर ने कहा कि दोनों देशों को रुकावट मुक्त बातचीत करने की जरूरत है। इतना ही नहीं अय्यर ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए कहा, 'मुद्दों को सुलझाने के लिए इस्लामाबाद द्वपक्षीय बातचीत के लिए तैयार था लेकिन दिल्ली इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, 'मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। भारत को अपने पड़ोसी से प्यार करना चाहिए जैसे वो खुद से करता है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए सिर्फ एक ही रास्‍ता है, और वह बातचीत का रास्ता। मुझे बहुत गर्व है कि पाकिस्‍तान ने इस नीति को स्‍वीकार कर लिया है, लेकिन दुखी भी हूं कि इसे भारतीय नीति के तौर पर नहीं अपनाया गया।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन