आपने घर के जरिए कमा सकते है लाखों रुपए ,यह कंपनी दे रही है मौका

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 07:19 PM (IST)

नई दिल्ली : लोग अपना  घर बनाने के लिए सारी जिंदगी मेहनत करते है,सारी जिंदगी की कमाई  से अपने सपनों का घर बनाने का सपना देखते है । वह चाहते है कि बड़े से घर में सब लोग मिल जुल कर रहे। लेकिन एकल परिवार के बढ़ते चलन और करियर की खातिर लोग ज्यादातक अपनों को अकेला छोड़ या अपना घर छोड़ कर कहीं और रहने के मजबूर है। लेकिन, जब घर बड़ा हो, तो उससे आप पैसिव इनकम के बारे में सोचते हैं। आजकल कई सारी एेसी कंपनियां है जो देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को किराए पर दिलाती है और आपका फायदा करवाती है । अगर आप इस कंपनी से जुड़ कर कमाई करना चाहते हैं, तो आपको अपने घर का रजिस्ट्रेशन कंपनी के साथ कराना होगा और यह फ्री ऑफ कॉस्ट है।

ये कंपनी दे रही है मौका
ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी ट्रिपविलाज यह मौका दे रही है। ट्रिपविलाज के फाउंडर रोशन डिसिल्वा का कहना है कि वह लोगों को अतिरिक्त कमाई करने का मौका दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि खाली पड़े घर या कमरे को मेंटेन करने में अतिरिक्त खर्च होता है। अगर यहां से आपको कुछ कमाई हो जाए, तो इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। साथ ही टूरिस्ट को होटल से हटकर बंगला, फार्म हाउस और घर में रहने का अलग अनुभव मिलेगा।

ऐसे करें घर का रजिस्ट्रेशन
अपने घर का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सबसे पहले आपको ट्रिपविलाज की वेबसाइट पर जाकर संपर्क करना होगा। वहां अपना लोकेशन, बंगला या फॉर्म हाउस की तस्वीरें साइट पर अपलोड करनी होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद कंपनी की ओर से आपके घर का निरीक्षण करवाया जाएगा। कंपनी को आपका घर पसंद आने के बाद आप किराए पर देने के लिए तैयार होंगे।

एेसे होगी कमाई
रजिस्ट्रेशन कराने के बाद घर का किराया आप अपने मनमुताबिक कर सकते हैं। घर का किराया फैसिलिटी, लोकेशन और साफ-सफाई को ध्यान में रखकर तय होता है। कंपनी की वेबसाइट पर टूरिस्ट अपने डेस्टिनेशन का चुनाव करते हैं। वेबसाइट पर लोकेशन और बजट के हिसाब से डिटेल शेयर रहती है। टूरिस्ट की ओर से कॉल आने पर घर के ओनर से संपर्क किया जाता है। कंपनी एसएमएस के जरिए आपसे संपर्क करती है। बुकिंग कन्फर्म होने पर ट्रैंजक्शन का कुछ पर्सेंट कंपनी लेती है। बाकी ओनर का होता है।

1 लाख से अधिक लोग हैं जुड़े
ट्रिपविलाज से दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोग जुडे हुए हैं। एशिया, अमेरिका और यूरोप के लोग इस कंपनी से जुड़े हैं। वो अपने घर को किराए पर देकर कमाई कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News