घर में पानी की जगह बहेगा पैसा, इस स्थान पर रखें ये सामान

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 09:30 AM (IST)

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ ऐसे स्थान होते हैं, जहां कुछ खास चीजों को रखने से सभी तरह के वास्तुदोषों का नाश होता है। जिस घर में यह दोष पाया जाता है वहां परिवारिक सदस्य कभी खुशहाल जीवन नहीं जी सकते। उनके सिर पर अनचाही परेशानियां मंडराती रहती हैं। घर में जितना भी पैसा आ जाए पानी की तरह बह जाता है। आप भी इन समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे हैं तो कुछ खास टिप्स आजमाएं, कुछ ही दिनों में आप नोटिस करेंगे घर का माहौल खुशनुमा होना शुरू हो गया है और पानी की जगह पैसा बहना आरंभ हो गया है।


उत्तर दिशा में पानी से भरा मिट्टी का घड़ा अथवा सुराही रखें। प्रतिदिन पानी बदलते रहें। ध्यान रहे, यह कभी खाली न होने पाए। 


दक्षिण-पश्चिम दिशा में हनुमान जी का पंचमुखी स्वरूप अथवा चित्रपट स्थापित करें। सभी पारिवारिक सदस्य मिलकर पूजन करें, हर रोज संभव न हो तो मंगलवार के दिन अवश्य करें। 


चांदी, तांबे, पीतल अथवा लकड़ी का पिरामिड उस स्थान पर रखें, जहां पारिवारिक सदस्य सबसे अधिक समय व्यतित करते हैं। ऐसा करने से धन के प्रवाह को सकारात्मकता मिलती है।


घर में अनावश्यक रूप से तनाव रहता है तो भगवान श्री हरि विष्णु के अवतार मत्स्य और कच्छप के रूप कछुए और मछली को घर में स्थान दें। 


मुख्यद्वार पर धन की देवी लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर के चित्रपट अथवा स्वरूप सजाएं। धन का प्रवाह बढ़ेगा।


मंदिर में वास्तुदेव का स्वरूप स्थापित करें। हर तरह के संकट का होगा अंत।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News