Rahu-Ketu: राहु-केतु दोष से मुक्ति पाने के लिए माथे पर लगाएं ये तिलक

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 08:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu-Ketu: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु ग्रह को छाया ग्रह कहते हैं। किसी व्यक्ति की कुंडली में अगर ये खराब हो जाए तो जीवन का सारा संतुलन बिगड़ने लग जाता है और बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जब इनका बुरा साया जीवन पर हो तो बने बनाए काम भी अपने बिगड़ने लग जाते हैं और किसी भी काम में सफलता प्राप्त नहीं होती है। दूसरी तरफ अगर ये सही हो तो जीवन की सारी परेशानियों मिनटों में खत्म हो जाती हैं। शास्त्रों में राहु-केतु दोष से छुटकारा पाने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन की राहें आसान हो जाती हैं। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे उन उपायों के बारे में। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय-

PunjabKesari Rahu Ketu

Apply such tilak to get rid of Rahu-Ketu defect राहु-केतु दोष से छुटकारा के लिए लगाएं ऐसा तिलक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु दोष से छुटकारा पाने के लिए त्रिपुंड का तिलक लगाएं। ऐसा इस वजह से क्योंकि यह भगवान शिव का चिन्ह है। इसके बाद भगवान शिव के मंत्रों का भी अवश्य जाप करें। ऐसा करने से व्यक्ति को जीवन में शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं और राहु-केतु दोष से भी छुटकारा मिलता है। 

PunjabKesari Rahu Ketu

Bring home the photo of Shri Krishna श्री कृष्ण की फोटो घर लाएं 
ज्योतिष के मुताबिक़ जो भी व्यक्ति राहु-केतु दोष से ग्रसित है उन्हें श्री कृष्ण की शेषनाग पर नृत्य करते हुए तस्वीर को घर लाना चाहिए।  ऐसा करने से आपके जीवन की परेशानियां जल्द से जल्द खत्म हो जाती हैं और श्री कृष्ण का आशीर्वाद आप पर बना रहता है। 

PunjabKesari Rahu Ketu

Feed Bread to Dogs कुत्तो को खिलाएं रोटी
कुंडली में राहु-केतु दोष से छुटकारा पाने का सबसे सरल उपाय है कुत्तों को रोटी खिलाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपको समस्या से मुक्ति मिलती है। रोटी खिलने के लिए सबसे शुभ दिन बुधवार और शनिवार का है। 

PunjabKesari Rahu Ketu


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News