छोटी बातें बड़े काम की, कर सकती हैं जीवन का कायाकल्प

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 07:44 AM (IST)

यदि किसी घर में बिस्तर अव्यवस्थित रहता है और चादर गंदी रहती है तो यह अशुभ प्रभाव बढ़ाने वाली आदत है। जिन घरों में इस बात का ध्यान नहीं रखा जाता है, वहां रहने वाले लोगों की दिनचर्या भी अव्यवस्थित ही होती है। वे लोग कोई भी काम ठीक से नहीं कर पाते।


यदि किसी व्यक्ति की आदत जोर-जोर से बोलने की है तो उसे शनि के कोप का सामना करना पड़ता है। शनि ऐसे लोगों से नाराज हो जाते हैं जो जोर-जोर से चीख-चीख कर बात करते हैं, व्यर्थ की बातें करते हैं।


अक्सर लोग चेहरे की सफाई पर तो पूरा ध्यान देते हैं लेकिन पैरों की सफाई को नजरअंदाज कर देते हैं। यह अच्छी बात नहीं है। पैरों की सफाई पर भी पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए। नहाते समय पैरों को भी अच्छी तरह धोना चाहिए। 


शराब, सिगरेट या किसी अन्य मादक चीजों का नशा करने वाले लोग राहू के कारण परेशानियों का सामना करते हैं। इनके जीवन में मानसिक तनाव सदैव बना रहता है। इन्हें काम में आसानी से सफलता नहीं मिलती।


इधर-उधर कहीं भी थूकने की आदत, अशुभ असर देने वाली होती है। इस आदत से यश, मान-सम्मान नष्ट होता है। ऐसे लोगों को यदि मान-सम्मान मिल भी जाता है तो वह अधिक समय तक टिकता नहीं है। लक्ष्मी के कोप का सामना करना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News