व्यापार में अदृश्य रूप से नजर के असर को बेअसर करेगा यह प्रयोग, करके देखें

Wednesday, March 15, 2017 12:00 PM
व्यापार में अदृश्य रूप से नजर के असर को बेअसर करेगा यह प्रयोग, करके देखें

टोटका विज्ञान अदृश्य रूप से कार्य करता है, साधारण बुद्धि उसे समझ नहीं पाती। अधिकतर तंत्र और टोटकों में नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च को प्रयोग में लाया जाता है। ‘बुरी नजर वाले, तेरा मुंह काला’, ‘बुरी नजर वाले, तेरे बच्चे शराब पीएं’, ‘बुरी नजर, उलटा हो तुझ पर असर’ आदि शब्द आपने ट्रकों के पीछे लिखे अवश्य देखे होंगे। दुकान पर नींबू- मिर्च, भवनों पर राक्षस के डरावने मुखौटे, हंडिया, हल्दी की गांठ, आम के पत्तों की वंदनवार आदि भी अवश्य देखी होगी। टोटकों में अविश्वास करने वाला व्यक्ति भी इन्हें किसी न किसी रूप में प्रयोग करता अवश्य दिखाई दे जाता है। लहसुन की कली, जायफल, नीलकंठ के पंख आदि का नजरबट्टू डालना अथवा उसके माथे पर काजल का टीका लगाकर नजर के कुप्रभाव से रक्षा करना सर्वविदित है। काला धागा पहनना तो अधिकांशत: प्रचलित है। 


टोटका वह विज्ञान है जिसके संतुलित, समयबद्ध और निरंतर प्रयोग से समस्याओं का निराकरण संभव हो सकता है। जो बातें हमारा कार्य सिद्ध करवा देती हैं तथा हमारी समझ से बाहर हैं उन्हें हम अलौकिक, गुप्त आदि कह देते हैं। अलौकिक अर्थात जो हमारे लोक में ही न हों। ऐसे ही अलौकिक पदार्थ, प्रयोग, कर्म जो अल्प समय में और न्यूनतम प्रयास द्वारा संपन्न किए जाते हैं, टोटका कहलाते हैं। इनके फलीभूत होने के पीछे दो बातें ध्यान में रखना अति आवश्यक है। एक तो इनको करते समय कोई टोके नहीं, दूसरे इनके प्रति पूर्ण रूप से श्रद्धा और आस्था कर्ता के मन में होनी चाहिए।


नजर के असर को बेअसर करने के लिए लोग अपने-अपने तरीके से तथा सुविधानुसार कुछ न कुछ उपक्रम करते रहते हैं। यह प्रयोग भी करके देखिए। व्यापार में उन्नति के लिए यह टोटका बहुत ही प्रभावशाली सिद्ध होगा। मोटे गत्ते अथवा टीन को एक स्वास्तिक के आकार का काट लें। आटे की लेई से उस पर नागकेसर चिपका लें। यदि आप अपने कार्य स्थल पर मिर्च तथा नींबू टांगते हैं तो अब से इस स्वस्तिक के ऊपर धागे से पिरो कर टांगा करें। मिर्चों की संख्या सात रखा करें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !