दूर होगी पानी की समस्या लगाए जाएंगे 13 नए और गहरे ट्यूबवैल

Friday, April 21, 2017 10:48 AM
दूर होगी पानी की समस्या लगाए जाएंगे 13 नए और गहरे ट्यूबवैल

मोहाली (नियामियां): शहर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए 60 करोड़ रुपए खर्च करने की एक विशेश योजना बनाई है। इसके अंतर्गत शहर में 13 नए और गहरे ट्यूबवैल लगाए जाएंगे तथा सीवरेज ट्रीटमेंट पलांट भी स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा कजौली वाटर वर्कस से पांच एम.जी.डी. पानी और मिलना शुरू हो जाएगा। यह बात विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने नगर निगम भवन के मीटिंग हाल में नगर निगम और दूसरे अलग अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बुलाई मीटिंग की अध्यक्षता करने के पश्चात पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही। सिद्धू ने बताया कि पंजाब का प्रवेश द्वार कहे जाते मोहाली शहर की खूबसूरती और सर्वपक्षीय विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने इस मौके शहरवासियों को भी अपील की कि वह शहर की सफाई में योगदान डालें। सिद्धू ने बताया कि नगर निगम की सीमा में पड़ते गांवों की अब कायाकल्प किया जाएगा। 

 

सिद्धू ने इस मौके बताया कि लोगों को पानी का प्रयोग संयम से करने के लिए जागरूक किया जाएगा। पत्रकारों द्वारा एस.वाई.एल. के मुद्दे पर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब के पास एक भी बूंद पानी की फालतू नहीं है। नदियों में पहले ही पानी घटता जा रहा है। इस लिए पड़ोसी राज्य को पानी देने की कोई तुक नहीं बनता। इससे पहले सिद्धू ने अधिकारियों की मीटिंग को संबोधन करते हुए कहा कि अधिकारी पंजाब सरकार की नीतियों के मुताबिक काम करें ताकि लोगों की भावनाओं पर खरा उतरा जा सके।सिद्धू ने निगम अधिकारियों को हिदायत दी कि वह शहर की सफाई को योजनाबद्ध तरीके से चलाएं। हरेक वार्ड में अधिकारियों की सूची और उनके टैलिफोन नंबर लिखे जाए। उन्होंने कहा कि शहर में बिना मंजूरी से यदि कोई भी कंपनी अंडरग्राउंड टैलिफोन की तार डाल रही हो उसे तुरंत बंद करवाया जाए और उसके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाए। 

 

सिद्धू ने इस मौके जन सेहत विभाग के अधिकारियों को शहर निवासियों को पीने वाले पानी की सप्लाई यकीनी बनाने के लिए भी कहा  और निगम में पड़ते गांवों की सीवरेज व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कहा। सिद्धू ने इस मौके आवारा कुत्तों पर काबू पाने के लिए समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से कुत्तों की नसबंदी करने का अभियान शुरू करने के लिए भी कहा। सिद्धू ने इस मौके कमिशनर नगर निगम को कहा कि जो होटल अपना वेस्ट रिहायशी इलाकों के सीवरेज में फैंकते हैं उन होटल मालिकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। मीटिंग में सीनियर डिप्टी मेयर रिशव जैन, सिद्धू के राजनैतिक सचिव हरकेस चंद शर्मा, पार्षद राजिन्दर सिंह राणा, अमरीक सिंह सोमल, सुरिन्दर सिंह राजपूत, नरायण सिंह सिद्धू, सुमन गर्ग, नछत्तर सिंह, जसप्रीत कौर गिल, कुलवंत कौर, राज रानी, मनमोहण सिंह लंग, ब्लाक प्रधान ठेकेदार मोहन सिंह, सतपाल सिंह, तरनजीत कौर, चौधरी हरीपाल चोलटा कलां, गुरचरन सिंह भमरा, प्रदीप सोनी, हरजीत घोलू व अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!