आंगनबाड़ी वर्कर दिल्ली रैली में हुईं शामिल, मोहाली में भी दिया धरना

Tuesday, November 14, 2017 12:19 PM
आंगनबाड़ी वर्कर दिल्ली रैली में हुईं शामिल, मोहाली में भी दिया धरना

मोहाली(नियामियां) : देश की अलग-अलग ट्रेड-यूनियनों की तरफ से अपनी मांगों और केन्द्र सरकार की लोक विरोधी नीतियों के विरुद्ध 9, 10, 11 नवम्बर को दिल्ली में जंत-मंतर पर तीन दिवसीय प्रदर्शन किया गया, जिसमें पंजाब में से आंगनबाड़ी वर्करों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। 

 

पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की राज्य अध्यक्ष हरपाल कौर, महासचिव बलजीत कौर और मुख्य सलाहकार रजवंत कौर ने एक सांझे बयान में कहा कि पंजाब सुबार्डीनेट सर्विसिज फैडरेशन (प.स.स.फ) के प्रधान साथी सतीश राणा और ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमैंट इम्पलाइज फैडरेशन के राष्ट्रीय वाइस चेयरमैन साथी वेद प्रकाश के नेतृत्व में पंजाब आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन ने इस देशव्यापी रैली में हिस्सा लिया। रैली में इन वर्करों ने अपनी मांगों के सम्बन्ध में आवाज बुलंद की। 

 

आंगनबाड़ी सैंटरों में सुधार करना तो दूर सरकार बंद करने पर अड़ी :
जत्थेबंदी की अध्यक्ष हरपाल कौर ने कहा कि आंगनबाड़ी सैंटरों में सुधार करना तो एक तरफ बल्कि राज्य सरकार इन सैंटरों को बंद करने की योजना बनाई बैठी है। इसको आंगनबाड़ी वर्कर किसी कीमत पर भी लागू नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ बेरोजगारों को नौकरियां देने की बात करती है परंतु वास्तविकता बिल्कुल इसके  विपरीत है। उन्होंने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी वर्करों की नौकरियां खत्म करने पर तुली हुई है जिस को किसी भी कीमत और सहन नहीं किया जाएगा। 

 

नेताओं ने कहा कि प्री-प्राईमरी जमातों की आड़ में यदि सरकार ने आंगनबाड़ी सैंटरों को बंद करने की कोशिश की तो चल रहे संघर्ष को ओर तीखा किया जाएगा। इसी दौरान आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) ने आज जिला प्रधान गुरप्रीत कौर के नेतृत्व में आज डी.सी. को मांग पत्र भी दिया।  इस मौके डी.सी. दफ्तर के सामने दिए धरने को संबोधन करते हुए जिला प्रधान गुरप्रीत कौर ने कहा कि 3 से 6 साल के बच्चों को ई.सी.सी.ई. पॉलिसी के अंतर्गत आंगनबाड़ी सैंटरों में ही रखा जाना चाहिए।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!