चंडीगढ़ पुलिस ने सीखे आग बुझाने के गुर

Friday, May 19, 2017 7:20 PM
चंडीगढ़ पुलिस ने सीखे आग बुझाने के गुर

चंडीगढ़, (सुशील): चंडीगढ़ पुलिस ने पंजाब यूनिवर्सिटी में आग लगने से सबक लेकर कर्मियों को आग बुझाने की शुक्रवार को आई.आर.बी. और पुलिस हैडक्वार्टर में ट्रेनिंग दी। जिससे भविष्य में होने वाले संकट से बचा जा सके। आग बुझाने की ट्रेनिंग देने के लिए फायरकर्मी सुबह सात बजे सारंगपुर स्थित आई.आर.बी. पहुंचे। इस मौके पर आई.आर.बी. कमांडैंट रोशन लाल समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

फायर विभाग के सब-फायर ऑफिसर एल.बी. गौतम और उनकी टीम ने पुलिसकर्मियों को आग बुझाने वाले सभी उपकरण चलाने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिसकर्मियों को उपकरण चलाना भी सिखाया। फायर उपकरण चलाने की चार इंस्पैक्टर, 13 एन.जी.ओ., आठ हैड कांस्टेबल और 458 पुलिस कांस्टेबल ने गुर सीखे। वहीं सैक्टर-9 पुलिस हैडक्वार्टर में तैनात पुलिसकर्मी और अन्य स्टाफ को फायर उपकरण चलाने की ट्रेनिंग शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे दी गई।

फायर ऑफिसर गौतम ने बताया कि आग लगने के बाद पुलिसकर्मियों को क्या करना चाहिए, उन्हें फायर उपकरण चलाकर दिखाए। इस मौके पर डी.आई.जी. आलोक कुमार और एस.पी. कम्युनिकेशन रोशन लाल समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। डी.आई.जी. आलोक कुमार ने बताया कि आग लगने के बाद उसे कंट्रोल करने की जानकारी पुलिसकर्मियों को होनी चाहिए।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !