मोबाइल के बाद अब फ्रिज और वॉशिंग मशीन भी बनाएगी माइक्रोमैक्स

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 01:57 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स अब सिर्फ मोबाइल बनाने तक ही सीमित रहना चाहती। कंपनी अब टीवी समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माण में आगे बढ़ रही है। माइक्रोमैक्स इन्फमेट्रिक्स ने घोषणा की है की वह भारत में अपने रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन सेगमेंट में एंट्री करेगी।

कंपनी ने घोषणा की है कि‍ वह रेफ्रिजरेटर के 8, वॉशिंग मशीन के 16, एयर कंडीशनर्स के 10 और एयर कूलर के 8 मॉडल लांच करेगी। इस डायवर्सिफिकेशन के साथ कंपनी 2020 तक 2,000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू हासिल करना चाहती है। 

3 साल में 7% हिस्सेदारी का रखा टारगेट
वाशिंग मशीन और फ्रिज की कैटेगरी में माइक्रोमैक्स ने शुरूआती साल में 3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है। वहीं, दूसरे साल में 5 फीसदी का लक्ष्य रखा गया है। कंपनी ने तीसरे साल में 7 फीसदी बाजार हिस्सेदारी का टारगेट रखा है। यानि की आने वाले 3 सालों में कंपनी का लक्ष्य बाजार में 7 फीसदी हिस्सेदारी का है। 

कुछ सालों में करेगी 200 करोड़ का निवेश
माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड के को-फाउंडर राजेश अग्रवाल ने कहा, 'नई कैटेगरी और अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स के विस्तार के साथ हम बड़ा इलैक्ट्रॉनिक्स ब्रैंड बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि इस सेगमेंट में 2018 हमारे लिए मील का पत्थर साबित होगा।' कंपनी के मुताबिक, उसने पिछले 2-3 साल में करीब 300 करोड़ रुपए का निवेश किया है और अगले कुछ सालों में करीब 200 करोड़ रुपए लगाने की योजना है। इसके अलावा, माइक्रोमैक्स ने डेडिकेटड सर्विस सेंटर भी बनाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News