इस देश में एप्पल के आईफोन-8 की चमक रह सकती है फीकी!

Wednesday, September 13, 2017 11:21 AM
इस देश में एप्पल के आईफोन-8 की चमक रह सकती है फीकी!

पेइचिंग: एप्पल की तरफ से लांच किए गए आईफोन-8 की चीन में चमक फीकी रह सकती है। चीन में 8 शुभ अंक माने जाने पर दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन मार्कीट में एप्पल को खासी जद्दोजहद का सामना करना पड़ सकता है। एप्पल के आईफोन 8 की 1000 डालर कीमत आईफोन-7 पल्स के मुकाबले ज्यादा है, जिसके साथ अमरीका में इसकी बिक्री कम लगने की संभावना है जबकि चीन में इसका प्रभाव भी कम रहेगा।

चीन में एप्पल के अगले आईफोन की कपरटीनो आधारत फर्म के लिए सफलता बहुत महत्वपूर्ण है, जिसने चीन में स्थायीय प्रतिद्वंदी कंपनियां हवाई प्रौद्यौगिकी कंपनी लिमिटेड, ओपो, वीवो और जियोमी की पेशकशों में पीछे लुढ़क कर 5वें स्थान पर आ गई है।

एप्पल की बिक्री में 10 प्रतिशत गिरावट आई 
ग्रेटर चाइना की ताइवान और हांगकांग ने जुलाई की खत्म तिमाही में दोगुनी आईफोन की बिक्री 18 प्रतिशत दर्ज की गई जिसके साथ कंपनी अमरीका और यूरोप के बाद टॉप पर पहुंची थी जबकि दूसरी ओर सभी क्षेत्रों के मुकाबले में में इसकी बिक्री में 10 प्रतिशत गिरावट आई है।  कंसलटैंसी काऊंटर प्वाइंट रिसर्च से प्राप्त आंकड़ों ने चीन के स्मार्टफोन के 2015 में जनवरी-जून में आईफोन के हिस्से में 14 से 9 प्रतिशत शिपमैंट में गिरावट दिखाई थी। जबकि 2014 में चीन में आईफोन -6 को बहुत कम रिस्पांस मिला था।

उधार की किश्तों में खरीदो
चीन में एप्पल के सब से महंगे फोन का प्रभाव किश्तों में बिक्री करने का बहुत ज़्यादा होगा। वांगयांग जो पेइङ्क्षचग में सबसे बड़े बाजार में फोन स्टोर चलाते है, ने बताया कि इस समय ऑनलाइन खरीददारी बहुत ज्यादा होने की आशा है क्योंकि ग्राहक किश्तों में अदायगी करना चाहते हैं। एप्पल कंपनी खुद चीन में किश्तों पर 3 स्टेट ङ्क्षलकड बैंकों की सहायता के साथ बिक्री करने की योजना बना रही है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!