GST के ब्रांड एम्बे‍सडर बने अमिताभ बच्चन, 30 जून की आधी रात को होगा बिग सेलिब्रेशन

Monday, June 19, 2017 6:53 PM
GST के ब्रांड एम्बे‍सडर बने अमिताभ बच्चन, 30 जून की आधी रात को होगा बिग सेलिब्रेशन

नई दिल्लीः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जी.एस.टी.) का प्रचार करते नजर आएंगे। केंद्रीय उत्पाद एवं सीमाशुल्क विभाग बच्चन को जी.एस.टी. का ब्रांड एंबेसडर बनाएगा। उनके साथ 40 सैकेंड की एक विज्ञापन फिल्म पहले ही शूट कर ली गई है। वित्त मंत्रालय ने इस वीडियो को सांझा करते हुए ट्वीट में लिखा है, 'जी.एस.टी.- एक पहल एकीकृत बाजार बनाने के लिए।' इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू जी.एस.टी. की ब्रांड एंबेसडर थीं।


30 जून को जी.एस.टी. की भव्य लांचिंग
संसद के सेंट्रल हाल में जी.एस.टी. को लागू करने के लिए 30 जून को रात 12 बजे एक भव्‍य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार यह समारोह रात 11 से शुरू हो जाएगा और देर रात तक चलेगा। देश में आजादी के बाद यह सबसे बड़ा टैक्‍स सुधार है। सरकार को आशा है कि इससे दो ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।  
PunjabKesari
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों के नेता होंगे। काफी संभावना है कि राष्ट्रपति से जी.एस.टी. को लांच कराया जाएगा। हालांकि पहले ये कार्यक्रम तालकटोरा स्टे़डियम या विज्ञान भवन में किए जाने पर विचार किया गया था लेकिन अब इसे संसद भवन में करने का फैसला लिया गया है।
PunjabKesari
GST के बाद 2 फीसदी बढ़ सकती है GDP ग्रोथ
2014 में बीजेपी सरकार के सत्‍ता में आने के बाद से जी.एस.टी. को सबसे बड़ा इकोनॉमिक रिफॉर्म है। ऐसी उम्‍मीद है कि इसके लागू होने से जी.एस.टी. ग्रोथ रेट में 2 फीसदी का इजाफा होगा। जी.एस.टी. के तहत 4 टैक्‍स स्‍लैब 5, 12, 18 और 28 फीसदी रखे गए हैं।  

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!