नोटबंदी में किया 1590 रुपए का डिजिटल पेमेंट, जीता 1 करोड़ का इनाम

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्लीः सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एक ग्राहक को सरकार के डिजिटल पेमेंट अभियान में हिस्सा लेने के लिए 1 करोड़ का इनाम दिया गया है। इस ग्राहक ने सरकार के ऐलान के बाद डिजिटल माध्यम से 1590 रुपए का पेमेंट किया था, जिसे लकी ड्रॉ में इनाम दिया गया है।

इन लोगों को मिला इनाम
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में डिजिटल पेमेंट प्रमोशन स्कीम के तहत इस प्रोत्साहन योजना का 100वां लकी ड्रॉ निकालकर विजेताओं का नाम घोषित किया। बता दें कि इसमें तीन ग्राहक और तीन दुकानदार शामिल हैं। इसमें ग्राहक श्रेणी में पहला 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक, दूसरा 50 लाख रुपए का पुरस्कार बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक और तीसरा 25 लाख रुपए का पुरस्कार पंजाब नैशनल बैंक के एक ग्राहक को मिला है। जानकारी के मुताबिक इन तीनों ने अपने रूपे डेबिट कार्ड से भुगतान किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को देंगे पुरस्कार
अभी तक विजेताओं के नाम की घोषणा नहीं की गई है सिर्फ इनके तरफ से किए गए लेनदेन की जानकारी दी गई है। इनकी पहचान इनके कार्ड के नंबर से मिलान के बाद की जाएगी। इसी तरह तीन दुकानदारों को भी 50 लाख रुपए, 25 लाख रुपए और 12 लाख रुपए का पुरस्कार मिला है। सरकार ने देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए 25 दिसंबर 2016 को ग्राहकों के लिए लकी ग्राहक योजना और व्यापारियों के लिए डिजि धन व्यापार योजना शुरू की। इन योजनाओं का क्रियान्वयन पेमेंट कार्पोरेशन आफ इंडिया कर रहा है। ड्रॉ के जरिए चुने गए विजेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर नागपुर में पुरस्कृत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News