जल्द उठाएं DDA हाउसिंग स्कीम का फायदा, सरकार ने बढ़ाई अंतिम तारीख

Friday, August 11, 2017 3:28 PM
जल्द उठाएं DDA हाउसिंग स्कीम का फायदा, सरकार ने बढ़ाई अंतिम तारीख

नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) की आवासीय योजना के तहत आवेदन जमा करवाने की तारीख 11 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। वैसे आवेदन भरने की अंतिम तारीख 11 अगस्त यानि आज थी। यदि आप इसमें फ्लैट बुक कराने की योजना बना रहे थे तो बचे समय का लाभ उठाएं और अप्लाई कर दें। बता दें कि इस योजना के तहत करीब 12,000 फ्लैट्स उपलब्ध हैं।

8 बैंकों से किया करार
डी.डी.ए. की नई आवासीय योजना के ज्यादातर फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा और पश्चिम विहार में हैं। स्कीम के तहत आवेदन करने के लिए फॉर्म बेचने और अन्य संबंधित लेन-देन के लिए डी.डी.ए. ने 8 बैंकों से करार किया है। इन बैंकों में एक्सिस बैंक, यस बैंक, आई.डी.बी.आई., बैंक आफ बड़ौदा, सेन्ट्रल बैंक, एस.बी.आई., कोटक महिंद्रा, एच.डी.एफ.सी., आई.सी.आई.सी.आई. और केनरा बैंक शामिल हैं। बता दें कि इस योजना के तहत 12,072 फ्लैट्स उतारे गए हैं। इनमें एच.आई.जी. के 87, एम.आई.जी. के 404, एल.आई.जी. के 11197 और जनता फ्लैट्स 384 हैं। इन फ्लैट्स के लिए अब तक महज 8000 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इनमें भी अधिकांश एच.आई.जी. और एम.आई.जी. के लिए हैं।
PunjabKesari
ये नियम हैं लागू
योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। पति और पत्नी दोनों योजना का लाभ उठा सकते हैं लेकिन ड्रॉ में अगर दोनों का नंबर आता है तो किसी एक को ही फ्लैट मिलेगा। एम.आई.जी. और एच.आई.जी. फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन राशि 2 लाख रुपए है लेकिन एल.आई.जी. और जनता फ्लैट के लिए यह राशि 1 लाख रुपए होगी। इसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन कर सकते हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!