Apple के दो शेयरहाल्डरों ने कंपनी को लिखा पत्र, बच्चों को लेकर दी अहम सलाह

Tuesday, January 9, 2018 12:11 PM
Apple के दो शेयरहाल्डरों ने कंपनी को लिखा पत्र, बच्चों को लेकर दी अहम सलाह

नई दिल्लीः एप्पल के दो बड़े शेयरहाल्डरों ने कंपनी को चेतावनी भर पत्र लिखते बच्चों को लेकर अहम सलाह दी है जिसमें उन्हें आईफोन की लत से बचाने के लिए पहल करने को कहा गया। जना पार्टनर एलएलसी और कैलिफोर्निया स्टेट टीचर्स रिटायरमैंट सिस्टम ने पत्र में लिखा है कि कंपनी को गैजट से ज्यादा टूल्स और साफ्टवेयर को देना चाहिए ताकि किशोरों को इनकी लत से बचाया जा सके।

इन दोनों शेयरहोल्डरो के पास एप्पल को 13 हजार करोड़ शेयर है। उन्होंने कहा कि रिव्यू लेने के बाद हम ये नतीजे पर पहंचे है कि एप्पल को गैजट से ज्यादा विकल्प देने की जरुरत है तांकि पेरेंट्स ये पक्का कर सके कि बच्चें इम चीजों का गल्त इस्तेमाल न करें। पत्र मे कई वैश्विक रिर्सच का जिक्र किया गया है। इनके मुताबिक सोसल मीडिया के कारण बच्चों पर बुरा असर पड़ता है । कंपनी को भी स्टडीसर्वे करवाना चाहिए तांकि इसका समाधान निकले।

स्पैशल कमेटी बनाने की दिया सुझाव
शेयर हाल्डरों के मुताबिक इंडस्ट्री को सही दिशा देने में एप्पल महत्वपूर्ण रोल निभाती है। उन्होंने सलाह दी कि कंपनी स्पैसल कमेटी बना सकती है जिसमें चाइल्ड स्पैशलिस्ट रखे जाए। यह स्पैशलिस्ट  एप्पल के रिर्सचर को यह बताए कि किस तरह बच्चे अपने सेहत को सही रखते हुए टूल्स और साफ्टवेयर का उपयोग कर सकते है।

8वी के बच्चे कर रहे सबसे ज्यादा सोशल मीडिया का यूज
एक रिसर्च के मुताबिक यह चीज सामने आई है कि 8वीं क्लास से बच्चें सबसे ज्यादा गैजट का प्रयोग कर रहे है। ज्यादातर दिन के 3 घंटे बच्चे गैजट के साथ बिताते है और गैजट्स के कारण 27 प्रतिशत बच्चे डिप्रेशन में चले जाते है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन