मांगें नहीं मानीं तो 2 को होगा चक्का जाम : शर्मा

Friday, Aug 28, 2015 - 01:52 AM (IST)

यमुनानगर : ऑल हरियाणा रोडवेज वक्र्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने दावा किया है कि यदि सरकार अपनी जिद पर अड़ी रही तो 1 व 2 सितम्बर को पूरे राज्य में रोडवेज का चक्का जाम हो जाएगा। रोडवेज कर्मचारी सहमत हुई मांगों को लागू करने व प्राइवेट परिवहन स्कीम 2013 को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लागू करने की मांग कर रहे हैं ।
 
एक संयुक्त बयान में ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा एवं हरिनारायण शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार मानी गई मांगों को लागू न करके कर्मचारी वर्ग से वायदाखिलाफी कर रही है। सरकार ने रोडवेज तालमेल कमेटी से हुए समझौते में माना था कि प्राइवेट परिवहन स्कीम-2013 को पूरी तरह समाप्त कर दिया जाएगा, परिवहन बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी तथा वर्तमान में चल रहे परमिटों को एक माह के अंदर-अंदर निरस्त कर दिया जाएगा। 
 
इसके अलावा सरकार ने कर्मचारियों को बोनस देने, उन्हें नियुक्ति तिथि से पक्का करने सहित अनेक मांगों पर सहमति जताई थी लेकिन समय के साथ-साथ उन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। सरकार की इसी लेटलतीफी के खिलाफ ऑल हरियाणा रोडवेज वक्र्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी पिछले 6 माह से आंदोलन चला रही है और इस दौरान सरकार व उच्चाधिकारियों के साथ 4 बार बातचीत भी हुई लेकिन सरकार व उच्चाधिकारियों ने सहमत हुई मांगों को लागू करने की दिशा में एक बार भी गंभीरता नहीं दिखाई।
 
दलबीर किरमारा एवं हरिनारायण शर्मा ने कहा कि 1 व 2 सितम्बर को होने वाली रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल की तैयारियां जोरों पर चल रही हंै। हड़ताल की सफलता के लिए राज्यभर में गेट मीटिंगें जारी हैं। उन्होंने कहा कि यूनियनों में फूट के नाम पर कर्मचारियों में दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है ताकि हड़ताल को विफल किया जा सके लेकिन रोडवेज कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं के मसले पर विभाग की सभी यूनियनें एक हैं और हड़ताल के दिन सरकार को यह एकता स्पष्ट दिखाई दे जाएगी। 
 
उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन से एक दिन पहले सरकार ने महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा की घोषणा की है।  ऐसी घोषणाएं सरकार केवल वाहवाही लूटने के लिए करती है। वास्तव में सरकार को यात्रियों, खासकर महिला यात्रियों की सुरक्षा व दुख-तकलीफों से कोई लेना-देना नहीं है।
Advertising