पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन पर पेड़ की शाखाएं गिरीं, शीशा टूटा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 09:21 AM (IST)

कोलकाता, 21 मई (भाषा) ओडिशा के जाजपुर जिले में रविवार को आंधी के दौरान पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस पर पेड़ की तीन शाखाएं गिर गईं जिससे ट्रेन का शीशा टूट गया और यह तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पेड़ की शाखाएं गिर जाने से ट्रेन का शीशा टूट गया और शाखाएं ‘पेंटोग्राफ’ में फंस गईं, जिससे ट्रेन का संचालन बाधित हुआ।

दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि यह घटना शाम लगभग पौने पांच बजे बैतरनी रोड और मंजुरी रोड स्टेशन के बीच जाजपुर क्योंझर रोड स्टेशन के पास हुई। ट्रेन पुरी से हावड़ा की ओर जा रही थी।

अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन वहां करीब तीन घंटे फंसे रही और उसके बाद एक डीजल इंजन लगाकर आठ बजकर पांच मिनट पर वह वहां से आगे बढ़ी।

उन्होंने बताया कि डीजल इंजन ट्रेन को भद्रक ले गया क्योंकि ऊपर से गुजर रहा तार पेड़ की शाखाएं गिरने से टूट गया था।
उन्होंने कहा, ‘‘ उसके बाद वह भद्रक से हावड़ा अपने आप जाएगी।’’ दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा कि सोमवार को कई ट्रेन की सेवाएं रद्द कर दी गयी हैं क्योंकि कुछ मरम्मत कार्य करने की जरूरत है।

दक्षिण मध्यरेलवे के एक बयान में कहा गया है, ‘‘ सोमवार को 22895/22896 हावड़ा पुरी हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस 21 मई को पूर्व तटीय रेलवे के कटक-भद्रक खंड पर आंधी के कारण हुए नुकसान की मरम्मत करने के लिए रद्द रहेगी।’’
हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी और शनिवार से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू हुआ था।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency