कलकत्ता विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर एसएफआई का विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 09:23 PM (IST)

कोलकाता, 20 फरवरी (भाषा) कलकत्ता विश्वविद्यालय के कॉलेज स्ट्रीट परिसर में छात्र संघ का चुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा एसएफआई के करीब 100 कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया।
एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कुछ सदस्य विश्वविद्यालय परिसर में संघ के कक्ष के सामने एकत्र हुए और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ नारे लगाए और शैक्षणिक गतिविधियों को कुछ देर के लिए बाधित किया।
उन्होंने कहा कि पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन प्रदर्शन के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

एसएफआई राज्य समिति के सदस्य सुभजीत सरकार ने कहा, ‘‘कार्यकर्ताओं ने छात्र चुनाव की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के राजाबाजार परिसर से कॉलेज स्ट्रीट तक एक किलोमीटर की दूरी तक एक रैली निकाली।"
सरकार ने कहा कि आम छात्रों में से कोई भी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के साथ नहीं है। उन्होंने कहा कि सामान्य छात्रों ने टीएमसीपी की धमकियों को नजरअंदाज करके अपनी जायज मांगों को आवाज दी।
सरकार ने कहा कि टीएमसीपी के आतंक के राज को खत्म करना होगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News