आईआईटी खड़गपुर ने छात्र मामलों की डीन परिषद का पुनर्गठन किया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:28 PM (IST)

कोलकाता, एक फरवरी (भाषा) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर परिसर में छात्र का शव मिलने के कुछ महीनों बाद संस्थान ने छात्र मामलों की डीन परिषद का पुनर्गठन किया है। संस्थान के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि पुनर्गठित परिषद में शामिल एक समूह छात्रावासों में रहने वाले छात्रों के उत्पीड़न पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। इसके अलावा चार अन्य समूहों का पुनर्गठन किया गया है, जो समग्र रूप से छात्रों की भलाई, पाठ्येतर गतिविधियों में छात्रों की भागीदारी, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए छात्र मामलों के डीन और संकाय के बीच बेहतर समन्वय और कानूनी मामलों से निपटने जैसे मुद्दों को उठाएंगे।
गौरतलब है कि तृतीय वर्ष के छात्र फैजान अहमद का आंशिक रूप से क्षत-विक्षत शव पिछले साल अक्टूबर के मध्य में उसके छात्रावास के कमरे में पाया गया था। जिसके बाद अहमद के माता-पिता और छात्रों के एक वर्ग ने हत्या का आरोप लगाया था, जबकि आईआईटी खड़गपुर के प्रवक्ता ने कहा कि संस्थान अपनी जांच कर रहा है और जांच में पुलिस की सहायता कर रहा है।
संस्थान के नए ‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स’ भार्गव मैत्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जब भी छात्र कोई समस्या लेकर मेरे पास आते हैं तो मैं हमेशा उपलब्ध रहता हूं।’’
आईआईटी खड़गपुर के रजिस्ट्रार प्रोफेसर तमल नाथ ने कहा कि छात्रों मामलों की डीन परिषद का गठन एक सतत प्रक्रिया है।

गौरतलब है कि फैजान की मौत के मामले की सुनवाई कलकत्ता उच्च न्यायालय में जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News