केंद्रीय दल ने पश्चिम बंगाल में मध्याह्न भोजन योजना की समीक्षा शुरू की

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 02:02 PM (IST)

कोलकाता, 30 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना की 13 सदस्यीय केंद्रीय दल ने सोमवार को समीक्षा शुरू की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दल में शामिल केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों, एक पोषण विशेषज्ञ, यूनिसेफ (संयुक्त राष्ट्र बाल कोष) के एक प्रतिनिधि के साथ प्रधानमंत्री पोषण योजना के निदेशक वी. भास्कर ने राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

अधिकारी छह फरवरी तक समीक्षा करने वाले हैं। वे सोमवार को जिलों के कई स्कूलों का दौरा करेंगे, जिसकी शुरुआत उत्तर-24 परगना से होगी। यह दल रविवार शाम कोलकाता पहुंचा था, जो मध्याह्न भोजन योजना के तहत स्कूल के बुनियादी ढांचे और स्कूली बच्चों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच करेगा।

दल ने बैठक के बाद कहा, ‘‘ यह एक नियमित दौरा है। हम हर साल राज्यों में इस तरह की समीक्षा करते हैं। हम जितना संभव हो उतने जिलों का दौरा करने की कोशिश करेंगे। आज हमने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की।’’
अधिकारी स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों से बात कर सकते हैं। स्कूली छात्रों के लिए केंद्र ने हाल में राज्य को प्रधानमंत्री पोषण योजना के तहत 372 करोड़ रुपये का कोष आवंटित किया था। ढांचागत विकास के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 250 करोड़ रुपये का अतिरिक्त धन आवंटित किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News