पीएफआई पर प्रतिबंध के मामले पर टिप्पणी करने से टीएमसी ने किया परहेज, भाजपा ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 08:57 PM (IST)

कोलकाता, 28 सितंबर (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले पर टिप्पणी करने से परहेज किया, जिसके बाद विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने “राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों” पर उसकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाया।

केंद्र सरकार ने बुधवार को पीएफआई और उसके कई सहयोगी संगठनों पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों के साथ “संबंध” होने का आरोप लगाते हुए गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम (यूएपीए) के तहत पांच साल का प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत रॉय ने कहा, “हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। यह हमारा आधिकारिक रुख है कि हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।”
टीएमसी की चुप्पी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने पूछा कि बंगाल की सत्ताधारी पार्टी हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चुप्पी साधे रखना क्यों पसंद करती है।

भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, “भाजपा सरकार की आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रही है। लेकिन जो बात हमें सबसे ज्यादा हैरान कर रही है वह यह है कि पश्चिम बंगाल में भी पीएफआई की गतिविधियां होने के बावजूद राज्य की सरकार इस मामले पर चुप है। हालांकि, टीएमसी का राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चुप्पी साधे रखने का रिकॉर्ड रहा है। उनके लिए वोट सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News