पीआईएल मामला : कोलकाता पुलिस ने ईडी के अधिकारी को नोटिस भेजा

Monday, Aug 08, 2022 - 10:56 PM (IST)

कोलकाता, आठ अगस्त (भाषा) कोलकाता पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उप निदेशक सुबोध कुमार को नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने सोमवार को जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कुमार पर लोगों को पैसे के लिए ब्लैकमेल करने के मामले में गिरफ्तार झारखंड के वकील राजीव कुमार की कथित मदद करने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि सुबोध कुमार इस समय ओडिशा में तैनात हैं और उन पर झारखंड में तैनात रहने के दौरान राजीव कुमार की मदद करने में अहम भूमिका निभाने का आरोप है।

कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया,‘‘ईडी अधिकारी का नाम राजीव कुमार से पूछताछ के दौरान सामने आया। हमें कई मामलों में उनकी संलिप्तता की विस्तृत सूचना मिली है। हमने उन्हें समन नहीं किया है, लेकिन हमारे अधिकारी उनसे बात करने के लिए ओडिशा जाएंगे।’’
राजीव कुमार को एक अगस्त को कथित नकद के लिए पीआईएल के मामले में कोलकाता के हरे स्ट्रीट इलाके के एक शॉपिंग मामले से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक राजीव कुमार से 50 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है।

राजीव कुमार झारखंड उच्च न्यायालय में वकालत करते हैं। पुलिस के मुताबिक वह जनहित याचिका दायर करते थे और उन्हें वापस लेने के वादे के साथ कथित तौर पर वसूली करते थे।

राजीव कुमार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी कंपनियों के मामले और खदान आवंटन के मामले में उनकी पैरवी अदालत में कर रहे हैं।

राजीव कुमार को झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों के भारी मात्रा में नकदी के साथ हावड़ा में पकड़े जाने के एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वे झारखंड में सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ चल रही उसकी सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising